रॉबिन उथप्पा की धीमी पारी के चलते पटरी से उतरी कोलकाता ‘एक्सप्रेस’

मुंबई
13 कांटे की टक्कर वाले मुकाबलों के बाद आईपीएल 2019 में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) का सफर रविवार को खत्म हो गया। मुंबई इंडियंस के खिलाफ उन्हें जीत चाहिए थी, लेकिन ऐसा हो न सका। शाहरुख खान की यह टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 133 रन बना पाई। टीम के स्टार खिलाड़ी आंद्रे रसल जीरो पर आउट हो गए और फिर रही सही कसर बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा ने पूरी कर दी।

कहने को उथप्पा ने रविवार के मैच में केकेआर की तरफ से सबसे ज्यादा 40 रन बनाए। लेकिन जिस स्ट्राइक रेट (85.10) से वह खेले उसकी काफी आलोचना हो रही है। उथप्पा ने अपनी पारी में 47 गेंदों का सामना किया। इसमें उन्होंने 40 रन बनाए, जिसमें 3 छक्के और एक चौका शामिल था। लेकिन उन्होंने 24 डॉट गेंदें भी खेली।

नाम हुआ अनचाहा रेकॉर्ड
इतना ही नहीं मैच के साथ उथप्पा ने नाम एक अनचाहा रेकॉर्ड भी दर्ज हो गया। उन्होंने कुल 26 गेंद ऐसी खेलीं जिनपर वह चाहकर भी शॉट नहीं लगा पाए। इस लिस्ट में फिलहाल उनसे आगे सिर्फ किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेले पाल वलथाटी हैं। जिन्होंने 2011 में दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ 29 ऐसी गेंद खेली थीं।

60 गेंदों पर नहीं बना कोई रन
कोलकाता की हार की सबसे बड़ी वजह उनकी बल्लेबाजी रही। बोर्ड पर बड़ा स्कोर नहीं था, जिससे गेंदबाजों का मनोबल भी गिरा दिया और मुंबई आसानी से जीत गई। पारी में 60 गेंद यानी पूरे 10 ओवर्स ऐसे थे जिसमें कोई रन नहीं आया। इसमें से 24 गेंद उथप्पा ने डॉट खेली थीं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *