रॉबर्ट वाड्रा से लंदन में फ्लैट के बाद अब दुबई में विला को लेकर ED करेगी पूछताछ

 नई दिल्ली 
प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) रॉबर्ट वाड्रा से लंदन में उनकी प्रॉपर्टी को लेकर लंबी पूछताछ कर चुकी है। सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के पति से ईडी आज फिर काफी लंबी पूछताछ कर सकती है और उनसे लंदन के बाद दुबई में खरीदे 14 करोड़ की संपत्ति से जुड़े सवाल पूछे जा सकते हैं। मनी लॉन्ड्रिंग और बेनामी ट्रांजेक्शन के जरिए विदेशों में संपत्ति खरीदने के आरोपी वाड्रा की मुश्किलें अभी कम होती नहीं दिख रही हैं। दुबई में आलीशान विला को लेकर अब उनसे सघन पूछताछ हो सकती है।  

दुबई में विला को लेकर होगी पूछताछ 
सूत्रों का कहना है, लंदन में 12 अलर्टन हाउस में 26 करोड़ के फ्लैट के संबंध में प्रवर्तन निदेशालय ने पूछताछ की। अब दुबई के E-74 जुमैराह में 14 करोड़ की कीमत के विला के संबंध में उनसे पूछताछ की जाएगी। ईडी वॉड्रा से इस संपत्ति खरीद में उनकी भूमिका को लेकर पूछताछ कर सकती है। स्काईलाइट इनवेस्टमेंट में बहुत बड़े अमाउंट में कैश जमा करने को लेकर भी वाड्रा से पूछताछ की जा सकती है। 

स्काईलाइट के नाम से मिलती-जुलती कंपनी पर वाड्रा को देना होगा जवाब 
सूत्रों की मानें तो स्काईलाइट के नाम से मिलते स्ट्राइकिंग कंपनी को लेकर वाड्रा से पूछताछ की जाएगी। भारत में वाड्रा की कंपनी स्काईलाइट हॉस्पिटैलिटी प्राइवेट लिमिटेड के नाम से रजिस्टर्ड है। प्रवर्तन निदेशालय मिलते नाम के दुबई की इस कंपनी को लेकर उनसे सवाल कर सकती है। भारत में वाड्रा की कंपनी पर राजस्थान के बीकानेर और गुड़गांव में गलत तरीके से जमीन खरीदने का का आरोप है। राजस्थान हाई कोर्ट ने ऱबर्ट वाड्रा और उनकी मां को इस केस में जांच के लिए पेश होने का आदेश दिया है। ईडी की टीम राजस्थान में जमीन खरीद को लेकर वाड्रा की स्थिति पर सवाल करेगी। 

फर्जी कंपनी के ऐंगल से भी ED करेगी जांच 
हमारे सहयोगी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया को जानकार सूत्रों से पता चला है कि वाड्रा से सी सी थंपी से उनके संबंधों पर पूछताछ की गई। स्काईलाइट इनवेस्टमेंट एफजेडई नाम कंपनी के शेयरहोल्डर इस शख्स पर जांच टीम को फर्जी कंपनी चलाने का शक है। जांच टीम को इसका भी अंदेशा है कि वाड्रा की कंपनी के साथ इसका संबंध है। इसी कंपनी के जरिए लंदन में सपत्ति बनाने का आरोप है। आर्म्स डीलर संजय भंडारी की फर्म के जरिए जून 2010 में इसी कंपनी के जरिए पैसे ट्रांसफर किए गए थे। 

सवालों के संतोषजनक जवाब नहीं दे रहे वाड्रा? 
जांच प्रक्रिया से जुड़े एक खास शख्स ने बताया कि स्काईलाइट इनवेस्टमेंट एफजेडई, दुबई के साथ अपनी कंपनी के किसी तरह के संबंध होने से वाड्रा ने इनकार किया। हालांकि, जांच टीम वाड्रा के जवाब से बिल्कुल संतुष्ट नहीं है और दोबारा सवाल पूछे जाने पर वह काफी नाराज हो गए। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *