इस लड़की का मिनटों में हो जाता है शरीर गीला,दिन भर में कई बार करती है ऐसा

आज के समय में लोगों में अलग अलग तरह की बिमारियों के मामले सामने आ रहे है। हाल ही में एक लडक़ी को ऐसी बीमारी हुई जिसे देखकर डॉक्टर भी हैरान हो गए। अमेरिका के टेक्सस में रहने वाली 20 साल की एक लडकी को ऐसी बीमारी हुई जिसे सुनकर आप भी चौंक जाएंगे। दरअसल, इस लडक़ी का शरीर पल भर में अपने आप ही गीला हो जाता है। 

लडक़ी का नाम सोफी ड्वेर है और वो एक कॉलेज स्टूडेंट है। दरअसल, सोफी को एक बीमारी है, जिसकी वजह से उसे किसी आम आदमी के मुकाबले 10 गुना ज्यादा पसीना आता है। 

वही इस बीमारी के कारण सोफी को रोजाना 6 लीटर पानी पीना पड़ता है। मीडिया रिपोट्र्स के मुताबिक, इस बीमारी का तब पता चला जब सोफी जब इस समस्या से बहुत ज्यादा परेशान हो गई, तब उसके माता-पिता उसे डॉक्टर के पास ले गए।

डॉक्टर ने जांच के बाद बताया कि सोफी को हाइपरहाइड्रोसिस नामक एक रेयर बीमारी है। यह ऐसी बीमारी है जो हर 200 लोगों में से एक को प्रभावित करती है। डॉक्टर ने बताया, हाइपरहाइड्रोसिस बीमारी में इंसान के शरीर से बहुत ज्यादा पसीना निकलता है। ऐसा लगता है जैसे वो शख्स अभी-अभी नहा कर आया हो।

सोफी के साथ भी ऐसा ही होता है। उसके कपड़े काफी जल्दी गीले हो जाते हैं, जिसकी वजह से उसे दिनभर में कई बार कपड़े बदलने पड़ते हैं। 

सोफी का कहना है कि सर्दियों के मौसम में उन्हें सबसे ज्यादा परेशानी होती है, क्योंकि ठंड में वो गर्म कपड़े पहने रहती हैं लेकिन पसीना उनके शरीर को और ठंडा कर देता है।

उनका कहना है कि पसीने से उनके कपड़े इतने भीग जाते हैं कि बाहर निकलते ही वो जम जाते हैं। सोफी ने आगे बताया कि वो जब भी कहीं बाहर जाती हैं तो खुद को सूखा रखने के लिए मजबूरन उसे अपने साथ एक हेयरड्रायर रखना पड़ता है और जब भी उन्हें ज्यादा पसीना आता है तो वह उसका इस्तेमाल कर लेती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *