रैलियों का सोमवार, मिशन साउथ पर मोदी तो वेस्ट यूपी में राहुल-प्रियंका दिखाएंगे दम

नई दिल्ली
लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान का चुनाव प्रचार मंगलवार शाम 5 बजे थम जाएगा. ऐसे में राजनीतिक दलों लगातार रैलियों के जरिए वोटरों को साधने में लगे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कर्नाटक और तमिलनाडु में होंगे, तो वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा पश्चिमी उत्तर प्रदेश के दौरे पर रहेंगे. बसपा प्रमुख मायावती भी आज मेरठ-नोएडा में रैली करेंगी.
मैदान में कई और दिग्गज
आज का दिन रैलियों का है. गृह मंत्री राजनाथ सिंह जम्मू-कश्मीर में 3 सभाएं करेंगे, महबूबा मुफ्ती बडगाम में रोड शो करेंगी, योगी आदित्यनाथ की बिजनौर, मुजफ्फरनगर, बागपत में रैली, सुषमा स्वराज की आगरा, मथुरा में जनसभाएं, अखिलेश यादव की बागपत में रैलियां हैं.
मिशन दक्षिण पर प्रधानमंत्री
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मिशन साउथ पर रहेंगे. आज वह कर्नाटक और तमिलनाडु में जनसभाओं को संबोधित करेंगे. बता दें कि पीएम रोजाना तीन से चार रैलियों को संबोधित कर रहे हैं. पीएम का कुल लक्ष्य 125 रैलियों को संबोधित करने का है. 
मेरठ-नोएडा में मायावती
सहारनपुर रैली से अपने अभियान की शुरुआत करने वालीं बसपा प्रमुख मायावती आज मेरठ और नोएडा में जनसभा करेंगी. गठबंधन के तहत आने वाली सीटों में पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अधिकतर बसपा के खाते में हैं, ऐसे में मायावती धुआंधार प्रचार कर रही हैं. देवबंद रैली में भी उन्होंने बीजेपी और कांग्रेस को आड़े हाथों लिया था. 
मिशन यूपी पर राहुल-प्रियंका
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा आज पश्चिमी उत्तर प्रदेश में रहेंगे. दोनों नेता आज सहारनपुर, कैराना और बिजनौर में चुनावी सभा करेंगे साथ ही रोड शो भी करेंगे. पहले चरण के मतदान से पहले दोनों नेताओं का वेस्ट यूपी का ये पहला दौरा होगा, हालांकि इससे पहले प्रियंका गाजियाबाद में रोड शो कर चुकी हैं. बता दें कि रविवार को सहारनपुर में मायावती-अखिलेश की साझा रैली हुई है. ऐसे में यहां का मुकाबला त्रिकोणीय हो रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *