रेलवे में निकली 3,500 से ज्यादा वेकन्सी, योग्यता 10वीं पास

Southern Railway Recruitment 2020: जो आवेदक दक्षिण रेलवे के क्षेत्र में रहते हैं वो इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके तहत अप्रेंटिस पदों पर 3,529 पदों को भरा जाएगा। इन पदों के लिए न्यूनतम शैक्षिक योग्यता 10वीं है।

चुने गए अभ्यर्थियों को अप्रेंटिसशिप की ट्रेनिंग के लिए भेजा जाएगा। दक्षिण रेलवे ने एक नोटिफिकेशन जारी करते हुए अप्रेंटिस पदों के लिए आवेदन मंगाए हैं। अगर आप इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो दक्षिण रेलवे की ऑफिशल वेबसाइट sr.indianrailways.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं लेकिन आवेदन करने से पहले ऑफिशल नोटिफिकेशन को अच्छा तरह पढ़ लें ताकि आवेदन करने के दौरान आपको किसी तरह की परेशानी न हो।

बता दें कि ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है जो 31 दिसंबर 2019 तक चलेगी। इन पदों के लिए केवल वहीं आवेदक आवेदन कर सकते हैं जो दक्षिण रेलवे के भौगोलिक अधिकार क्षेत्र में आते हैं। आवेदक के पास दसवीं में 50 फीसदी अंक होने चाहिए साथ ही संबंधित ट्रेड में आईटीआई कोर्स भी होना जरूरी है। इसके साथ आवेदक की आयु 15 से 22 वर्ष के बीच होना चाहिए। वहीं आरक्षित वर्ग को नियमानुसार छूट मिलेगी। इन पदों के लिए चयन के लिए

इन पदों पर निकली है वेकन्सी

पद का नाम                                               कुल वेकन्सी
सिग्नल एंड टेलीकम्यूनिकेशन वर्कशॉप             1654
कैरिज एंड वैगन वर्क्स                                   1208
सेंट्रल वर्कशॉपस, गोल्डन रॉक                         667

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *