रेरा अध्यक्ष अन्टोनी डिसा ने कहा रेरा एक्ट के अनुसार रियल इस्टेट भी करे काम

भोपाल
रेरा अध्यक्ष अन्टोनी डिसा ने कहा है कि रेरा एक्ट के अनुसार रियल इस्टेट सेक्टर को काम करना चाहिये। रेरा एक्ट का मूल उद्देश्य है कि आवासीय परियोजनाएं समय पर पूर्ण हो। इसके लिये सभी बिल्डरों को प्रारंभ से ही इस ओर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। उन्होंने यह बात बुधवार को रेरा भवन में रेरा एक्ट के क्रियान्वयन तथा रियल इस्टेट सेक्टर की परियोजनाओं के संबंध में बिल्डरों, संस्थाओं तथा क्रडाई के प्रतिनिधियों की बैठक को संबोधित करते हुये कही।

रेरा एक्ट के क्रियान्वयन की  जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि रेरा की मंशा है कि रियल इस्टेट सेक्टर को रेरा एक्ट के अनुसार सुधारा जाये।  रेरा एक्ट के समुचित क्रियान्वयन से आवासीय क्षेत्र में बदलाव आयेंगे। साथ ही बिल्डरों को भी अधिक से अधिक खरीदार मिलेंगे और बाजार में मांग बढ़ेगी।

डिसा ने कहा कि रेरा प्राधिकरण पर रियल इस्टेट सेक्टर के व्यवस्थित और नियंत्रित करने के साथ -साथ उसके प्रोत्साहन ओर नई तकनीकी का भी सेक्टर में समावेश करने की जिम्मेदारी दी गई है। कार्यक्रम में भाग लेने वाले प्रतिनिधियों की जिज्ञासाओं का समाधान भी किया।

इस मौके पर संस्थाओं द्वारा प्रस्तुतीकरण के माध्यम से अपनी-अपनी संस्थाओं की गतिविधियों की जानकारी दी। साथ ही क्रेडाई के पदाधिकारियों सहित विभिन्न बिल्डरों ने भी अपने विचार रखे।  बैठक में रेरा सदस्य (न्यायिक)  दिनेश नायक, सदस्य (तकनीकी) अनिरूद्ध डी कपाले, सचिव चन्द्रशेखर वालिम्बे, मुख्य प्रशासनिक अधिकारी अभय अरविन्द बेडेकर, प्रदेश क्रडाई के अध्यक्ष वासिक हुसैन, उपाध्यक्ष पी.एस.बिन्द्रा, आकृति गु्रप के हेमन्त सोनी ने भाग लिया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *