रिश्तों का कत्ल, प्रेमी संग पत्नी ने ऐसे दी पति को मौत

 
भोपाल 

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में रिश्तों के कत्ल का एक मामला सामने आया है जहां एक पत्नी ने अपने पति की सिर्फ इसलिए हत्या कर दी क्योंकि वो उसके और प्रेमी के बीच आ रहा था.

दरअसल मामला 4 सितंबर का है. भोपाल के बागसेवनिया इलाके में रहने वाले 26 साल के सुरेंद्र को उसकी पत्नी एम्स भोपाल लेकर आई थी. पत्नी ने बताया कि उसके पति को हार्ट अटैक आया जिसके बाद वो बेहोश हो गया. अस्पताल में डॉक्टरों ने चेक किया तो पाया कि अस्पताल लाने से पहले ही सुरेंद्र की मौत हो चुकी है. अस्पताल प्रबंधन ने जब पत्नी से शव के पोस्टमार्टम की बात कही तो उसने इससे इनकार कर दिया.

हालांकि डॉक्टर नहीं माने और इसकी सूचना बागसेवनिया थाने को दी गई. मामले की जांच करते हुए पुलिस ने जब घटनास्थल का मुआयना किया और परिजनों से पूछताछ की तो पाया की पति-पत्नी के बीच कुछ समय से खटपट चल रही थी. वहीं अस्पताल में भी सुरेंद्र के शरीर पर निशानों को देखकर पुलिस को मामला पहले से ही संदिग्ध लग रहा था.

ऐसा हुआ खुलासा
मामला संदिग्ध होने के बावजूद पुलिस जल्दबाजी नहीं करना चाहती थी. इसलिए पत्नी से ज्यादा पूछताछ नहीं की गई और पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार करने लगी. 5 सितंबर को जब पुलिस के पास एम्स से पोस्टमार्टम रिपोर्ट आई तो साफ हो गया कि ये मामला हार्ट अटैक से मौत का नहीं बल्कि हत्या का है क्योंकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सुरेंद्र को गला दबाकर मारने की पुष्टि हो गई.

इसके बाद पुलिस ने मामले में धारा 302 लगाते हुए मृतक की पत्नी से सख्ती से पूछताछ की तो उसने पति की हत्या करना कबूल कर लिया. उसने बताया कि उसका सीहोर जिले के रहने वाले राजेश से अफेयर चल रहा है जिसकी भनक उसके पति को लग गई थी और वो दोनों के बीच मे आ रहा था इसलिए उसने अपने प्रेमी राजेश के साथ मिलकर पति को गला घोंट कर मार डाला. पत्नी के जुर्म कबूल करने के बाद उसकी निशानदेही पर उसके प्रेमी राजेश को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *