रियलमी ने Realme X और Realme 5 Pro स्मार्टफोन्स के लिए मिला Android 10 अपडेट

 

रियलमी ने इस साल जनवरी में ऐंड्रॉयड 10 पर आधारित अपना Realme UI अपडेट देना शुरू किया था। रियलमी ने अब Realme X और Realme 5 Pro स्मार्टफोन्स को स्टेबल ऐंड्रॉयड 10 बेस्ड Realme UI अपडेट रोलआउट चालू किया है। इस नए अपडेट को क्रमबद्ध तरीके से रोलआउट किया गया है। आने वाले हफ्तों में यह अपडेट इन स्मार्टफोन्स के सभी यूजर्स तक पहुंच जाएगा। Android 10 अपडेट पाने वाले रियलमी के ये तीसरे और चौथे स्मार्टफोन हैं। कंपनी पहले से Realme X2 और Realme X2 Pro के लिए बीटा प्रोग्राम चला रही है और इन दोनों स्मार्टफोन्स के लिए जल्द ही अपडेट मिलने की उम्मीद है।

स्मार्टफोन यूजर्स को मिलेंगे ये नए फीचर
Realme UI फोन में नए फीचर्स के साथ नया लुक और फील लाता है। इन फीचर्स में फोकस मोड, न्यू स्मूद एनिमेशंस, स्क्रीन रिकॉर्डिंग, फ्लोटिंग विंडोज, टॉकबैक फ्लोटिंग प्रॉम्प्ट, कंपास प्वाइंटर्स शामिल हैं। वन-हैंड ऑपरेशन को बेहतर बनाने के लिए Realme UI एक नया स्मार्ट साइडबार भी लाया है। स्मार्ट साइडबार यूजर्स को साइडबार से कोई ऐप ड्रैग करने और इसे स्पिल्ट-स्क्रीन मोड में खोलने की सहूलियत देता है। इसके अलावा, नया फाइल मैनेजर दिया गया है, जो कि पुराने फाइल कंसोल को रिप्लेस करता है।

अपडेट के साथ ऑडियो होगा बेहतर
इसके अलावा, रियलमी ने कैमरा UI, टाइमर UI में कुछ बदलाव किए हैं और अपडेट के साथ ऑडियो को बेहतर किया है। साथ ही, UI को ऑप्टिमाइज्ड 3 फिंगर स्क्रीनशॉट जेस्चर मिला है, जो कि यूजर्स को स्क्रीनशॉट लेने में तीन उंगलियों के इस्तेमाल या लॉन्ग स्क्रीनशॉट लेने में मदद करता है। Realme X स्मार्टफोन में 6.53 इंच का फुल HD+ डिस्प्ले दिया गया है, जिसका ऑस्पेक्ट रेशियो 19:5:9 है। यह स्मार्टफोन क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर से पावर्ड है। अगर कैमरे की बात करें तो फोन के रियर में ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है। फोन के बैक में 48 मेगापिक्सल और 5 मेगापिक्सल के कैमरे दिए गए हैं। स्मार्टफोन में 3,765 mAh की बैटरी दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *