रायपुर मेयर के ‘करीबी’ के घर IT का छापा, भिलाई में सौम्या चौरसिया का घर सील

रायपुर
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में आयकर विभाग (Income Tax Department) की 'मैराथन' कार्रवाई शनिवार को भी जारी रही. राजधानी रायपुर (Raipur) में बड़ी कार्रवाई करते हुए आईटी की टीम ने बैजनाथा पारा के पूर्व पार्षद और कांग्रेस नेता अफरोज अंजुम (Afroz Anjum) के घर पर दबिश दी. आयकर विभाग के अधिकारी ने सीआरपीएफ की टीम के साथ बैजनाथ पारा स्थित निवास पर छापा (IT Raid) मारा है. मालूम हो कि अफरोज अंजुम को महापौर एजाज ढेबर का काफी करीबी माना जाता है. माना जा रहा है कि सरकार की कुछ 'करीबी' चेहरों पर कार्रवाई के बाद अब आयकर विभाग इनके करीबियों या सहयोगियों पर शिकंजा कसने की तैयारी कर रही है.

इधर, रायपुर में बड़ी कार्रवाई करते हुए आयकर विभाग की टीम नोट गिनने की मशीन लेकर एक अधिकारी के घर पहुंची है. जानकारी के मुताबिक, आईटी के अधिकारी गुरूचरण सिंह होरा (Gurucharan Singh Hora) के घर नोट गिनने की मशीन (Note Counting Machine) लेकर पहुंची है. बताया जा रहा है कि अधिकारी यहां दो बड़े साइज के सूटकेस लेकर पहुंचे है. पिछले तीन दिनों से गुरूचरण सिंह होरा के घर आईटी की टीम कार्रवाई कर रही है. जल्द कुछ बड़ा खुलासा हो सकता है. मालूम हो कि गुरूचरण सिंह होरा को सरकार के करीबियों में से एक माना जाता है.

आयकर विभाग की टीम ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री सचिवालय की उपसचिव सौम्या चौरसिया (Soumya Chaurasia) के घर छापा मारा था. आयकर विभाग की रेड के बाद सौम्या चौरसिया 'गायब' हो गई हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक चौरसिया अंडर ग्राउंड हो गई हैं. आयकर विभाग के अधिकारी बीती रात से उनके निवास परिसर के अंदर मौजूद थी. इंतजार करते अधिकारी घर के बाहर की बिस्तर लगाकर सो गए थे.

अब 24 घंटे के इंतेजार के बाद आयकर विभाग हरकत में आई है. चौरसिया के भिलाई स्थित सूर्या रेसीडेंसी निवास को आयर विभाग के अधिकारियों ने सील कर दिया है. करीब 5 अधिकारियों ने सीलिंग की कार्रवाई की है. साथ ही मकान के चारों ओर घूमकर अधिकारियों ने वीडियो रिकॉर्डिंग (Video Recording) भी की. सील करने के बाद सौम्या चौरासिया के घर पर आयकर के अधिकारियों ने नोटिस भी लगा दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *