रिटायर्ड कर्मचारियों को 3 महीने की संविदा नियुक्ति

भोपाल
कोरोना के खिलाफ प्रदेश में चल रहे अभियान में ड्यूटी कर रहे अधिकारियों-कर्मचारियों को संविदा अवधि के दौरान मानदेय दिया जाएगा। सात अप्रैल तक 31 मार्च को सेवानिवृत्त हुए अमले को नियुक्ति देने की प्रक्रिया जिला, संभाग और शासन स्तर पर पूरी करनी होगी। इसको लेकर बुधवार को सामान्य प्रशासन विभाग ने सभी विभाग, कलेक्टर, कमिश्नर सहित अन्य अधिकारियों को आदेश दिए।

विभाग ने अधिकारियों से कहा है कि संविदा नियुक्ति सिर्फ उन्ही अधिकारियों-कर्मचारियों को दी जाए, जो कोरोना वायरस के खिलाफ अभियान में कार्यरत हैं। इसके दायरे में विभाग, जिला कार्यालय, पुलिसबल, निगम, मंडल, सार्वजनिक उपक्रम और स्थानीय निकायों के अधिकारी-कर्मचारी आएंगे।

इसके लिए कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक सहित जिम्मेदारी अधिकारियों का प्रमाणीकरण जरूरी होगा। तृतीय और चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों को नियुक्ति जिला प्रमुख, द्वितीय श्रेणी के अधिकारियों को संभागीय आयुक्त और प्रथम श्रेणी के अधिकारियों को विभागीय प्रमुख के प्रस्ताव पर विभाग द्वारा दी जाएगी।

तृतीय और चतुर्थ श्रेणी के पुलिसकर्मियों को पुलिस अधीक्षक की सिफारिश पर रेंज के उप महानिरीक्षक संविदा नियुक्ति देंगे। वहीं, वर्ग दो के मामलों में पुलिस महानिरीक्षक की अनुशंसा पर पुलिस महानिदेशक निर्णय करेंगे। यह प्रक्रिया सात दिन में पूरी करने के लिए कहा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *