रिजल्ट खराब होने पर छात्र ने की खुदकुशी, इस IAS अधिकारी ने शेयर की अपनी मार्कशीट

रायगढ़ 
छत्तीसगढ़ के रायगढ़ के एक 18 साल के छात्र ने बोर्ड परीक्षा में दूसरी बार फेल हो जाने के कारण खुदकुशी कर ली. ऐसे में छत्तीसगढ़ में तैनात भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के एक अधिकारी ने फेसबुक पर अपने बोर्ड परीक्षा के नंबर साझा किया. 2009 बैच के आईएएस अवनीश कुमार शरण ने छात्रों को समझाया कि जीवन में कम नंबर या फेल हो जाने से जिंदगी खत्म नहीं हो जाती है.

छत्तीसगढ़ के कबीरधाम जिले में तैनात अवनीश कुमार शरण ने अखबार में पढ़ा कि छत्तीसगढ़ बोर्ड रिजल्ट में एक छात्र ने कक्षा में फेल हो जाने पर खुदकुशी कर ली है. इससे व्यथित होकर उन्होंने फेसबुक पर छात्रों से कहा कि वे निराश न हों और न ही हार मानें. आपके भीतर छिपी काबिलियत आगे कई बेहतरीन मौके देगी.

छात्रों को प्रेरित करने के लिए से अवनीश कुमार शरण ने अपनी 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं और कॉलेज के मार्क्स भी बताए. उन्होंने 10वीं में 44.5 प्रतिशत, 12वीं की परीक्षा में 65 प्रतिशत और स्नातक में 60.7 प्रतिशत अंक हासिल किये थे.

बताते चलें कि छत्तीसगढ़ बोर्ड ने शुक्रवार (10 मई) को 10वीं के परीक्षा परिणाम घोषित किया. छत्तीसगढ़ बोर्ड 10वीं की परीक्षाएं 1 मार्च से 23 मार्च के बीच आयोजित हुई थीं. पिछले वर्ष 10वीं की परीक्षा के लिए 4,42,060 स्टूडेंट्स ने रजिस्ट्रेशन करवाया था. वहीं पिछले साल 10वीं में 68.6% स्टूडेंट्स पास हुए थे जबकि 12वीं में 77% स्टूडेंट्स पास हुए थे.

बता दें कि हर वर्ष 8 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स सीजीबीएसई 10वीं 12वीं की परीक्षाएं देते हैं. इस बार 10वीं में 3.88 लाख स्टूडेंट्स ने और 12वीं में 2.66 लाख स्टूडेंट्स ने परीक्षाएं दी थी. ऐसे में इन सभी स्‍टूडेंट्स का इंतजार आज दोपहर 1 बजे खत्‍म हो जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *