राहुल गांधी ने ट्वीट से योग दिवस पर साधा निशाना, सेना को लेकर हमलावर हुई भाजपा

नई दिल्ली

दुनियाभर में 21 जून को योग दिवस मनाया गया. इस मौके पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक ट्वीट किया है जिस पर विवाद शुरू हो गया है. राहुल गांधी ने सेना के जवानों और कुत्तों के जरिए योग करते हुए तस्वीरें ट्वीट की हैं. इस पर भारतीय जनता पार्टी हमलावर हो गई है.

राहुल गांधी के जरिए किए गए ट्वीट में दो फोटो हैं. दोनों ही फोटो में कुत्ते और सेना के जवान एक साथ योग कर रहे हैं. फोटो में दिख रहे कुत्ते सेना के ही हैं और 2 आर्मी डॉग यूनिट के हैं. राहुल ने इन तस्वीरों को ट्वीट करते हुए कैप्शन में ' ये है न्यू इंडिया' लिखा है.

इस ट्वीट पर गृहमंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर हमला बोला है. शाह ने कहा कि कांग्रेेस का ये ट्वीट नकारात्मकता को दर्शाता है. आज पहले तीन तलाक का समर्थन कर उनकी नकारात्मकता देखने को मिली. इसके बाद राहुल गांधी ने योग दिवस का मजाक बनाया और हमारी सेना का अपमान किया.

इसके साथ ही शाह ने सकारात्मकता की उम्मीद जताते हुए कहा कि सकारात्मकता की भावना जागेगी और कठिन चुनौतियों को दूर करने में मदद करेगी.

इसके अलावा किरण रिजिजू ने भी राहुल गांधी पर निशाना साधा है. भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता संबित पात्रा के जरिए राहुल गांधी के इस ट्वीट पर जवाब दिया गया है. उन्होंने ट्वीट किया-

अभिनेता और नेता परेश रावल ने भी इसको लेकर ट्वीट किया है.

केंद्रीय पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने भी ट्वीट पर जवाब दिया. उन्होंने कहा, 'जब अंतर्राष्ट्रीय योगा दिवस कर रहे हैं तब इस तरह का कांग्रेस के जरिए ट्वीट करना कांग्रेस की मानसिकता, उनकी हताशा और जनता से कितने कटे हैं यह दर्शाता है. इसीलिए इस पर कोई ज्यादा टिप्पणी करने की जरूरत नहीं. हर कोई अपने लेवल पर सही कमेंट करता है.'

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस को खास बना दिया है. पीएम मोदी के आग्रह और प्रयासों पर ही 2015 में संयुक्त राष्ट्र संघ ने 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस घोषित किया था. जिसके बाद से हर साल देश में योग दिवस धूमधाम से मनाया जाता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *