राहुल गांधी ने चुनाव आयोग पर उठाए सवाल, बोले- आयोग के फैसलों से मोदी को फायदा पहुंचा

 
नई दिल्ली

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव कराने के मामले में केंद्रीय चुनाव आयोग को कठघरे में खड़ा किया है. कांग्रेस अध्यक्ष ने पहली बार इतने स्पष्ट तरीके से चुनाव आयोग की भूमिका पर सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने कहा है कि चुनाव आयोग के कमोबेश सभी फैसलों से भाजपा को मदद मिली है.

चरणवार चुनाव से मिला भाजपा को फायदा

राहुल गांधी ने एक निजी चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा है कि देश में लोकसभा चुनाव सात चरणों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फायदा पहुंचाने के लिए कराए गए हैं. उन्होंने कहा कि इन चरणों में सोच-समझकर इस बात का ध्यान रखा गया है कि कहां पर कब चुनाव कराए जाएं. भाजपा के नेताओं को जहां पर भी बाद में प्रचार करना था, वहां पर बाद के चरणों में चुनाव रखे गए हैं.

एक जैसे बयान पर पीएम को क्लीन चिट, विपक्ष को नोटिस

राहुल गांधी ने इसके साथ ही चुनाव आयोग की ओर से विपक्षी नेताओं को नोटिस मिलने पर भी सवाल उठाए. उन्होंने स्पष्ट तौर पर कहा कि अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विपक्षी नेता एक ही बात कहते हैं तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सजा नहीं मिलती. जबकि ठीक वैसे ही मामले में विपक्षी नेताओं को नोटिस मिल जाता है, उनको पकड़ लिया जाता है, उनसे जवाब मांगा जाता है. राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी गलत बोलते हैं और उन्हें क्लीन चिट मिल जाती है.

ईवीएम हटाने का फैसला चुनाव आयोग लेगा

राहुल गांधी ने यह भी कहा कि यह तो सौ फीसदी तय है कि चुनाव आयोग दबाव में काम कर रहा है. राहुल गांधी ने हालांकि, यह नहीं कहा कि अगर उनकी पार्टी सरकार में आती है तो चुनाव आयोग पर कोई एक्शन लिया जाएगा. राहुल गांधी ने ईवीएम हटाने जाने के सवाल पर कहा कि यह चुनाव आयोग की जिम्मेदारी है कि वह इसे बनाए रखता है या हटाता है. मैं चुनाव आयोग की जिम्मेदारी पर टिप्पणी नहीं करूंगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *