राहुल गांधी जंबूरी में सभा को करेंगे संबोधित, एक हजार से अधिक वाहनों की पार्किंग व्यवस्था

भोपाल
कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार को जंबूरी मैदान में कार्यक्रम में सभा को संबोधित करेंगे। गांधी दोपहर को सवा एक बजे भोपाल एयरपोर्ट पहुंचेंगे, वहां से सीधे हैलीकॉप्टर के द्वारा जंबूरी मैदान पहुंचेंगे। वहीं, वीआईपी सहित प्रदेश भर से कांग्रेस कार्यकर्ता, पदाधिकारी और आम आदमी राहुल गांधी को सुनने भोपाल आ रहे हैं। इससे शहर में कल विशेष ट्रैफिक प्लान बनाया गया है, ताकि बाहर से आने वालों को शहर में घुसने में परेशानी ना हो। साथ ही शहरवासियों को इस कार्यक्रम से बाधाएं उत्पन्न ना हो। गांधी के कार्यक्रम को देखते हुए प्रशासन और पुलिस ने व्यवस्थाओं को चाक-चौबंद कर दिया है। वहीं, करणी सेना ने राहुल गांधी के दौरे का विरोध कर उन्हें काले झंडे दिखाने की चेतावनी दी है।

राहुल गांधी के कार्यक्रम को देखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने पूरे शहर को लेकर विशेष रूट प्लान किए हैं। शुक्रवार को दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक अन्ना नगर टर्निंग से लेकर बोर्ड आॅफिस चौराहे तक का रास्ता वीवीआईपी मूवमेंट के कारण आम लोगों के लिए पूरी तरह से बंद रहेगा। इसी तरह, दोपहर 12 बजे के बाद अवधपुरी, रायसेन रोड से महात्मा गांधी चौराहे तक वाहनों का पूर्ण प्रतिबंध रहेगा। इस चौराहे से वीवीआईपी पासधारी वाहन ही आवागमन कर सकेंगे। इसके अलावा शहर के कई इलाकों को लेकर ट्रैफिक पुलिस ने प्लान बनाया है।

श्री राजपूत करणी सेना के संभागीय अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह ने बताया कि राहुल गांधी के दौरे का सेना पूर्ण विरोध करेंगे। उनके विरोध स्परूप उन्हें काले झंडे दिखाए जाएंगे। साथ ही आयोजन स्थल के पास उनकी सभा के विरोध में आॅटो को जलाया जाएगा। गौरतलब है कि दो दिन पूर्व करणी सेना के पदाधिकारियों ने प्रांतीय सम्मेलन के दौरान गांधी भवन में हर्ष फायर किए थे। इसके बाद इन पर प्रकरण दर्ज किया गया था। भोपाल के करणी सेना के पदाधिकारी इससे नाराज हैं और कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी के दौरे का विरोध कर रहे हैं।

प्रशासन ने राहुल गांधी की सभा को लेकर प्रदेश भर से आने वाले लोगों की संख्या को देखते हुए एक हजार से अधिक वाहनों के पार्किंग व्यवस्था की है। कार्यक्रम में आने वाले आम आदमी बोर्ड आॅफिस चौराहे, हबीबगंज, वीर सावरकर सेतु का उपयोग करते हुए एम्स, साकेत नगर, गुलाब गार्डन होते हुए सेंट जेवियर स्कूल के पीछे पहुंचकर वाहन पार्क कर सकते हैं। इसी तरह, इंदौर रोड, सागर रोड सहित दूसरे स्थान से आने वाले लोग पटेल नगर, आनंद नगर अथवा खजूरी कला होते हुए जंबूरी मैदान में ही वाहन पार्क कर सकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *