राहुल बताएं, शीला भर्ती हैं तो कौन चला रहा दिल्ली कांग्रेस?

नई दिल्ली
 प्रदेश कांग्रेस के अंदर राजनीति हमलावर हो गई है, गुटबाजी की स्थिति यह है कि नेता एक-दूसरे पर खुलेआम आरोप प्रत्यारोप लगा रहे हैं।  प्रदेश कांग्रेस के 24 नेताओं ने एक साथ राहुल गांधी को पत्र लिखकर प्रदेश कांग्रेस में लिए जा रहे फैसले पर सवाल उठा दिए हैं। इन नेताओं ने अपने पत्र में लिखा है कि अध्यक्ष शीला दीक्षित जब हॉस्पिटल में ऐडमिट हैं तो उनकी गैरमौजूदगी में प्रदेश कांग्रेस कौन चला रहा है। इस पर पूरी तरह से असमंजस की स्थिति बनी हुई है।

इन नेताओं ने लगातार हो रहे फैसले का भी जिक्र किया है, जिसमें  को अलग-अलग ऑब्जर्वर बनाए जाने का जिक्र करते हुए लिखा है कि जब अध्यक्ष हॉस्पिटल में ऐडमिट हैं तो ऐसे महत्वपूर्ण फैसले कैसे लिए जा रहे हैं। उन्होंने संदेह जताते हुए लिखा है कि पर्दे के पीछे से कुछ लोग प्रदेश कांग्रेस को चला रहे हैं।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित पिछले कुछ दिनों से अस्पताल में ऐडमिट थीं। इसी दौरान प्रदेश कांग्रेस में कई महत्वूपर्ण फैसले किए गए, जिसमें ब्लॉक व जिला ऑब्जर्वर भी बनाए गए। इसको लेकर पार्टी के दूसरे गुट ने विरोध शुरू किया, यहां तक प्रदेश इंचार्ज पीसी चाको ने शीला दीक्षित को पत्र लिखकर इसे रद्द करने को कहा। लेकिन, जब बात नहीं बनी तो दूसरे गुटों के 24 नेताओं ने राहुल गांधी को पत्र लिखकर यह सवाल उठा दिया कि शीला दीक्षित की गैरमौजूदगी में कोई और फैसला ले रहा है।

हालांकि प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता जितेंद्र कोचर का कहना है कि शीला दीक्षित खुद से फैसला कर रही हैं। वह अपने अनुभव और प्रशासनिक क्षमता से पार्टी चला रही हैं। तबियत खराब होने का मतलब यह नहीं है कि वह फैसला नहीं ले सकतीं। हर फैसला खुद कर रही हैं और जिन लोगों को इसकी सूचना देनी है उन्हें बताया भी जा रहा है। उन्होंने कहा कि सच तो यह है कि लगातार हार के बाद वह पार्टी के संगठन में फेरबदल करना चाहती हैं। पिछले छह साल से प्रदेश कार्यकारिणी का भी गठन नहीं हुआ है, वह इसे भी जल्द से जल्द बनाने को इच्छुक हैं। जहां तक तबियत की बात है तो यह किसी के साथ हो सकता है। उन्होंने कहा कि अच्छी बात यह है कि शनिवार को ही उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *