राहुल गांधी को मनाने उनके घर के बाहर पहुंचे शीला-टाइटलर समेत सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ता

नई दिल्ली

लोकसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा है. जिसके बाद राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने पर अड़ गए हैं. हालांकि राहुल इस्तीफा न दें, इसके लिए सैकड़ों कार्यकर्ता राहुल के घर के बाहर जुटने लगे हैं.

दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित, दिल्ली कांग्रेस के तीनों कार्यकारी अध्यक्ष, जगदीश टाइटलर, बॉक्सर विजेंदर समेत कांग्रेस के सैकड़ों कार्यकर्ता राहुल गांधी के घर के बाहर मौजूद हैं. इनका कहना है कि राहुल गांधी अपने अध्यक्ष पद से इस्तीफा न दें. इस बीच शीला दीक्षित ने कहा कि राहुल गांधी से उनकी मुलाकात नहीं हो सकी लेकिन इस्तीफा न देने का संदेश उन तक पहुंच चुका है.

पार्टी राहुल गांधी को मनाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रही है. लोकसभा चुनाव नतीजे आने के बाद से ही राहुल गांधी के घर नेताओं का तांता लगा है. इससे पहले शीला दीक्षित ने कहा कि पार्टी का कोई भी व्यक्ति नहीं चाहता कि राहुल इस्तीफा दें. उन्हें अध्यक्ष के तौर पर फिर से काम शुरू करना चाहिए.

शीला ने आगे कहा कि हार-जीत तो चलती रहती है, लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि कोई एक कदम पीछे हटे और छोड़ कर चला जाए. हम चाहते हैं कि वो पार्टी का नेतृत्व करें, इसमें किसी और को ढूंढने की कोई बात नहीं है.

नए विकल्प नहीं

वहीं मंगलवार (28 मई) सुबह भी राहुल से मिलने उनके घर पर प्रियंका गांधी, रणदीप सुरजेवाला, सचिन पायलट जैसे बड़े नेता पहुंचे थे. जहां राहुल गांधी से कहा गया कि अभी पार्टी को नए विकल्प नहीं मिल रहे हैं, आप पार्टी में जो मर्जी बदलाव करें, जैसे चाहे पार्टी चलाएं. लेकिन राहुल लगातार इस्तीफा देने की अपनी जिद्द पर अड़े हुए हैं.

साथ ही राजस्थान सरकार में उपमुख्यमंत्री के साथ-साथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट ने भी अपने पद से इस्तीफा देने की बात कही है. सचिन पायलट ने कहा कि अगर राहुल गांधी पार्टी में अपना सर्वोच्च पद छोड़ते हैं तो वह भी राजस्थान के उप मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस प्रमुख का पद छोड़ देंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *