राहुल गांधी के वीडियो को एडिट और पोस्ट करने का मामला, छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने दर्ज कराई शिकायत

रायपुर
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर में (Raipur) अकाली दल (Akali Dal) के विधायक मनजिंदर सिरसा (MLA Manjinder Sirsa) और बीजेपी नेत्री प्रीति गांधी (BJP leader Preeti Gandhi) द्वारा अपने ट्विटर हैंडल (Twitter handle) से राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का 11 सेकंड का कथाकथिक फेक वीडियो (Storytelling fake video) पोस्ट करने के मामले में छत्तीसगढ़ कांग्रेस आईटी सेल (Chhattisgarh Congress IT Cell) ने रायपुर के खम्हारडीह थाने में लिखित शिकायत दी है.

शिकायतकर्ता (Complainant) आईटी सेल अध्यक्ष जयवर्धन बिस्सा (IT Cell President Jayawardhan Bissa) ने कहा कि मंगलवार को पुलिस थाने में उन्होंने शिकायत दर्ज कराई है. उन्हें उम्मीद है कि जल्द ही FIR दर्ज हो जाएगी.

बता दें कि जिस वीडियो को आधार बनाकर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है, उसमें राहुल गांधी के लंदन चले जाने का जिक्र है. दरअसल, सोशल मीडिया (Social Media) पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी के एक भाषण का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. भाषण में राहुल गांधी देश छोड़ कर लंदन जाने और अपने बच्चों को अमेरिका में पढ़ाने की बात कर रहे हैं.

गौरतलब है कि महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव पास है. ऐसे में प्रचार के लिए पार्टियों के स्टार प्रचारकों ने मोर्चा संभाल लिया है. इसी बीच सोशल मीडिया पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी के एक भाषण का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. कथित बयान को लेकर राहुल गांधी को सोशल मीडिया पर जमकर निशाना बनाया जा रहा है.

दरअसल, राहुल गांधी ने ये बात बैंक धोखाधड़ी मामले में आरोपी नीरव मोदी और मेहुल चोकसी के संदर्भ में कही थी. ये बात राहुल गांधी ने रविवार को महाराष्ट्र के लातूर में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा था. राहुल ने कहा था कि 'नीरव मोदी, मेहुल चोकसी अच्छी नींद लेते हैं, बिना कोई डर, कुछ नहीं होने वाला मैं तो लंदन चला जाऊंगा, मेरे बच्चे तो जाके अमेरिका में पढ़ेंगे. मेरा हिंदुस्तान से कुछ लेना-देना नहीं है, मैं तो नरेंद्र मोदी जी का मित्र हूं, मेरे पास तो हजारों करोड़ रुपया है, मैं तो कभी भी चला जाऊंगा. यह हिंदुस्तान की सच्चाई है.'

शिकायतकर्ता का कहना है कि ओरिजिनल वीडियो को एडिट कर गलत तरीके से पेश किया गया है. ये वीडियो पूरी तरह से झूठ और भ्रामक है. राहुल गांधी ने जो बात नीरव मोदी और मेहुल चोकसी के संदर्भ में कही थी उसे एडिट कर स्वयं के बारे बताते हुए सोशल मीडियो पर पोस्ट कर दिया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *