राहुल गांधी का बड़ा वादा- कर्ज़ वसूली के लिए किसान को नहीं डाला जाएगा जेल में

टीकमगढ़ 
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मध्य प्रदेश के दौरे पर हैं. पहली सभा उन्होंने टीकमगढ़ के जतारा में की. यहां राहुल गांधी ने बड़ा एलान किया कि कांग्रेस की सरकार बनी तो किसानों को बड़ी राहत दी जाएगी. कर्ज़ वसूली के लिए उन्हें जेल में नहीं डाला जाएगा.

अपने भाषण की शुरुआत उन्होंने चौकीदार से की. वो बोले बीजेपी वालो ने कंप्लेंट की है कि चौकीदार नहीं बोलें. लेकिन मैं क्या करूं-मैं चौकीदार बोलता हूं- तो पब्लिक ही चोर बोलती है.

राहुल बोले-मैं बुंदेलखंड सहित सभी गरीब लोगों के बैंक अकाउंट में पैसा डालना चाहता हूं. 25 करोड़ लोगों के बैंक अकाउंट में पैसा डाला जाएगा. कांग्रेस इतिहास बनाएगी. राहुल ने नोटबंदी का ज़िक्र करते हुए बुंदेलखंड से अपनी बात जोड़ी. उन्होंने याद दिलाया कि बुंदेलखंड में नोटबंदी के दौरान बैंक के बाहर लोग कई दिन तक कतार में खड़े रहे थे. बेरोज़गारी और पलायन का ज़िक्र करते हुए उन्होंने कहा-हम फैक्ट्रियां लगाएंगे. युवाओं को रोज़गार देंगे.
 
राहुल गांधी ने कहा नरेन्द्र मोदी ने 15 लाख देने का झूठा वादा किया, लेकिन हम हर साल 3 लाख 60 हज़ार रुपए आपको देंगे. न्याय योजना सबसे तेज़ बुंदेलखंड में चलेगी. न्याय योजना की पूरी प्लानिंग बुंदेलखंड के लिए है.कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने जीएसटी को गब्बर सिंह टैक्स बताते हुए कहा कांग्रेस की सरकार बनी तो किसी व्यापार के लिए अनुमति की ज़रूरत नहीं होगी. व्यापार जमने के तीन साल बाद अनुमति लेना.राहुल गांधी ने मोदी पर तंज कसा कि पीएम नरेंद्र मोदी का चेहरा सिकुड़ गया है, वो चुनाव हार रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *