गठबंधन की सरकार बनी तो देंगे 3000 रुपये पेंशन: अखिलेश

बांदा
 सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बीजेपी सरकार पर समाजवादी पेंशन योजना को बंद कराने का आरोप लगाते हुए कहा कि यदि केंद्र में गठबंधन की सरकार बनी तो 3000 रुपए पेंशन दी जाएगी। अखिलेश ने मंगलवार को बांदा में आयोजित चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि समाजवादी पेंशन 500 रुपये दी जाती थी, लेकिन केंद्र और प्रदेश की बीजेपी सरकार ने पेंशन बंद कर दी। यदि गठबंधन सरकार बनी तो 3000 रुपए पेंशन दी जाएगी।
 सपा अध्यक्ष ने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा चार चरण के चुनाव होने के बाद अब घिसा पिटा नारा नहीं चलेगा। प्रधानमंत्री अभी बांदा आए थे। आप 2014 का हिसाब उठाइए और देखिए कि इन 5 सालों में बांदा को क्या मिला। उन्होंने कहा कि बाबा मुख्यमंत्री लैपटॉप चलाना नहीं जानते। इसलिए लैपटॉप नहीं दिया। उनकी सरकार में बांटे गए लैपटॉप आज भी चल रहे हैं। सपा अध्यक्ष ने कहा कि ये महामिलावट नहीं है, अब महापरिवर्तन का समय है। मौजूदा सरकार में नौजवानों ने नौकरियां मांगी तो उन्हें लाठी मिलीं। बीजेपी रोजगार देने की बजाए नौजवानों से पकौड़ा बनवाना चाहती है ताकि विदेशी तेल अधिक आए और उसके उद्योगपति साथियों को फायदा मिले।
 उन्होंने कहा कि बांदा सहित बुंदेलखंड में रोजगार न होने के कारण पलायन होता जा रहा। नोटबंदी और जीएसटी से नुकसान हुआ है। हमारे नौजवानों ने नौकरी मांगी तो उन्हें लाठियां मिली हैं। हमने रोजगार दिया और शिक्षमित्रों को नौकरी दी तो उन्हें भी रोक दिया गया। बीजेपी सरकार केवल योजना बनाती है, वो भी आधी अधूरी। अब कोई आधी अधूरी योजना नहीं बनेगी। सरकार बनने के बाद सबको रोजगार मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *