राहुल गांधी का ऐलान- चौकीदार जेल में होगा, चुनाव के बाद राफेल डील की जांच होगी

 
नई दिल्ली     

राफेल लड़ाकू विमान डील में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सीधे भ्रष्टाचार के आरोप लगाने वाले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस संबंध में एक कदम आगे बढ़ते हुए बड़ा बयान दिया है. अब राहुल ने कहा है कि चुनाव के बाद राफेल डील की जांच होगी और चौकीदार जेल में होगा. राहुल गांधी का यह बयान इसलिए महत्वपूर्ण है क्योंकि वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर करप्शन के आरोप लगाते हुए उनके लिए 'चौकीदार चोर है' शब्द का इस्तेमाल सार्वजनिक मंचों से करते रहे हैं. अब लोकसभा चुनाव से ठीक पहले उन्होंने चौकीदार को जेल में भेजने की बात कही है.

राहुल गांधी ने यह बयान गुरुवार को महाराष्ट्र के नागपुर में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए दिया. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि अगर चुनाव के बाद उनकी पार्टी केंद्र में सत्ता में आई तो इस सौदे की जांच की जाएगी. राहुल ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लड़ाकू विमान खरीद सौदे में बदलाव किया जिसकी वजह से इसके दाम बढ़ गए. चौकीदार को चोर बताते हुए राहुल गांधी ने यहां तक कह दिया कि मैं आपको बता रहा हूं चुनाव के बाद जांच शुरू होगी और चौकीदार जेल में होगा.
 
राफेल विमान सौदे में भ्रष्टाचार की बात पर जोर देते हुए राहुल गांधी ने यह भी बताया, 'रक्षा मंत्रालय का दस्तावेज बताता है कि नरेंद्र मोदी ने मूल सौदे में बदलाव किया और एक विमान 1600 करोड़ रुपये में खरीदा.' महंगे विमान खरीदकर उद्योगपति अनिल अंबानी को फायदा पहुंचाने का आरोप लगाते हुए राहुल ने यह भी कहा कि जिस व्यक्ति के पास रक्षा क्षेत्र का कोई तजुर्बा नहीं है, उसे देश का सबसे बड़ा रक्षा सौदा दिया गया.

अब तक राहुल गांधी प्रेस कॉन्फ्रेंस और चुनावी जनसभाओं में राफेल डील में भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए चौकीदार को चोर बताते रहे हैं. लेकिन अब जबकि लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण के मतदान में महज 6 दिन का वक्त बाकी है, राहुल गांधी ने राफेल डील की जांच करने और चौकीदार को जेल भेजने का ऐलान करते हुए अपने इस सबसे बड़े चुनावी मुद्दे को और हवा देने का काम कर दिया है, जो निश्चित ही अगले कुछ दिनों में बड़ी चर्चा का विषय बनेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *