राशिफल 3 जनवरी 2019

मेष:

गणेशजी कहते हैं कि आपका दिन आध्यात्मिक दृष्टि से अनूठी अनुभूति करानेवाला रहेगा। आपको गूढ़ और रहस्यमय विद्याओं तथा संबंधित बातों का विशेष आकर्षण रहेगा। आज आध्यात्मिक सिद्धि मिलने का भी योग हैं। वाणी पर संयम रखें।नकारात्मकता को खुद पर हावी न होने दें। नए कार्य आज प्रारंभ न करें और हो सके तो प्रवास स्थगित करें।

वृषभ:

गणेशजी के आशीर्वाद से आज आपको गृहस्थजीवन में सुख का अनुभव होगा। परिजन तथा स्नेहीजनों के साथ प्रसन्न वातावरण में भोजन का आनंद ले सकेंगे, साथ में छोटे प्रवास का आयोजन भी कर सकेंगे। विदेश में स्थित संबंधियों के समाचार से मन प्रफुल्लित होगा। लक्ष्मीजी की आकस्मिक कृपा आप पर हो सकती है।

मिथुन:

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए शुभ फलदायी है। घर में शांति और आनंद का वातावरण बना रहेगा। आपके अधूरे कार्य संपन्न होंगे इससे आपको यश और कीर्ति मिलेगी। आर्थिक लाभ भी मिलेगा। खर्च की मात्रा बढ़ सकती है परंतु खर्च निरर्थक नहीं जाएगा। शारीरिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा क्रोध बढ़ सकता है। वाणी पर संयम रखें।

कर्क:

आज का दिन शांतिपूर्वक बिताने के लिए गणेशजी सलाह देते हैं। आज आपका शारीरिक तथा मानसिक आरोग्य कुछ खराब रह सकता है। शारीरिक रूप से पेट की पीड़ा हो सकती है और मानसिक रूप से चिंता, उद्वेग सता सकते हैं। आकस्मिक खर्च के योग हैं। वाद-विवाद को टालें। प्रवास तथा नए कार्य का प्रारंभ आज न करें।

सिंह:

आज आप शारीरिक रूप से अस्वस्थ तथा मानसिक रूप से व्याकुल रह सकते हैं। घर में स्वजनों के साथ गलतफहमी से मन उदास रह सकता है। माता के साथ मनमुटाव से बचें तथा स्वास्थ्य का ध्यान रखें। सरकारी कार्यों तथा संपत्ति से संबंधित कार्य करते समय सावधानी बरतें।

कन्या:

किसी भी कार्य में सोच समझकर आगे बढ़ने के लिए गणेशजी कह रहे हैं। भाई-बहनों के साथ प्यारभरा संबंध बना रहेगा। मित्रों, स्वजनों के साथ मुलाकात होगी। प्रत्येक कार्य में सफलता मिलने की संभावना है। आर्थिक लाभ की संभावना भी अधिक है। समाज में मान-सम्मान मिलेगा।

तुला:

गणेशजी कहते हैं कि आज आपका मनोबल कमजोर रह सकता है। इसलिए कोई निर्णय लेने में परेशानी हो सकती है। नए कार्य तथा महत्वपूर्ण निर्णय आज न लें। परिजनों के साथ वाद-विवाद न हो इसलिए वाणी पर संयम रखें। हठ छोडकर समाधानकारी रवैया अपनाने से लाभ होगा।

वृश्चिक:

आज का दिन आपके लिए शुभ है। शारीरिक तथा मानसिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। परिवार के सदस्यों के साथ आनंदपूर्वक समय बिताएंगे। स्वजनों से भेंट या उपहार मिल सकता है। शुभ समाचार मिलेंगे तथा आनंददायी प्रवास संभवित होगा।

धनु:

आज का दिन कुछ कष्टदायक हो सकता है। परिजनों के साथ मनमुटाव से बचें। स्वभाव में उग्रता तथा आवेश होने के कारण किसी से विवाद न हो इस बात का विशेषरूप से ध्यान रखें। स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। वाणी एवं बर्ताव में संयम रखें। दुर्घटना से संभलें। धन का कुछ अधिक व्यय होगा। कोर्ट-कचहरी के प्रश्नों में सावधानी से कदम उठाएं। व्यर्थ के कार्यों में शांति नष्ट हो सकती है।

मकर:

आज सामाजिक कार्यों से आपको लाभ होगा। आज आपकी राशि में विविध क्षेत्रों से लाभ होने के योग हैं। मित्रों के साथ हुई भेंट आपके लिए लाभदायी सिद्ध होगी। विवाहोत्सुकों के विवाह के प्रश्नों पर आज कम प्रयास से सफलता मिल सकती है। शुभ प्रसंगो का आयोजन होगा। परिवार का सहयोग प्राप्त होगा। किसी भी वस्तु को खरीदने के लिए आज का दिन शुभ है। शेयर-सट्टे में आर्थिक लाभ होगा। पत्नी के स्वास्थ्य के विषय में कुछ चिंता रहेगी।

कुंभ:

आज आपका दिन अनुकूल है, ऐसा गणेशजी कहते हैं। आपका हर कार्य सरलतापूर्वक संपन्न होगा, जिस वजह से आप प्रसन्न रहेंगे। ऑफिस एवं व्यवसाय स्थल पर अनुकूल वातावरण रहेगा एवं बड़ी सफलता भी मिल सकती है। उच्च पदाधिकारीयों एवं बड़े-बुजुर्गों का आशीर्वाद आज आपके साथ रहेगा। आप मानसिक तनाव से मुक्त रहेंगे। गृहस्थजीवन आनंददायी रहेगा। मान-सम्मान में वृद्धि होगी।

मीन:

मन में व्याकुलता एवं अशांति के अहसास के साथ आपके दिन का प्रारंभ हो सकता है। शारीरिक रूप से आपको थकान का अनुभव हो सकता है। उच्च अधिकारियों के साथ संभलकर कार्य करने की जरूरत है। संतान के विषय में चिंता सता सकती है। व्यर्थ ही खर्च होगा। प्रतिस्पर्धियों के साथ वाद-विवाद टालने में लाभ है। पेट संबंधित व्याधियों के योग हैं। मन में उठते नकारात्मक विचार खुद पर हावी न होने दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *