राफेल पर बोले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी- वायुसेना के खिलाफ है कांग्रेस, नहीं चाहती देश मजबूत हो

 
नई दिल्ली 

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेत पार्टी के कई नेता राफेल को लेकर लगातार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमलावर होते रहे हैं, लेकिन मोदी अमूमन राफेल पर बयान देने से बचते रहे हैं. पीएम मोदी ने राफेल मुद्दे पर गुरुवार को संसद में कांग्रेस पर जमकर प्रहार किए. विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के सवालों का जवाब देते हुए पीएम ने सवाल उठाए कि आखिर किसकी भलाई के लिए कांग्रेस राफेल डील को रद्द कराना चाहती है. पीएम ने कहा कि इस सवाल के सारे जवाब रक्षा मंत्री दे चुकी हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस वायुसेना को कमजोर करना चाहती है.  

इससे पहले राष्ट्रपति के अभिभाषण पर विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा था कि पीएम को राफेल डील पर जवाब देना चाहिए. इसके जवाब में पीएम ने कहा कि कांग्रेस को यह बताना चाहिए कि किसकी भलाई के लिए कांग्रेस राफेल डील रद्द कराना चाहती है. उन्होंने कहा कि आप देश की सेना के साथ ऐसा बर्ताव करते हो. आपने सेना को 30 साल से निहत्था बनाकर रखा है. मोदी ने कहा कि कांग्रेस सरकारों में रक्षा सौदों में दलाली का इतिहास रहा है. ये लोग झूठ भी आत्मविश्वास से बोलते हैं क्योंकि यह मानते हैं कि पिछले 55 साल में एक भी रक्षा डील दलाली के बगैर हुई ही नहीं है.

इसके साथ ही उन्होंने पूरी सेना के मसले को भी उठाया. मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि आप सर्जिकल स्ट्राइक की बात करते हो लेकिन आपने सेना का मनोबल गिरा दिया था. हालात ऐसे थे कि उन्हें सर्जिकल स्ट्राइक का आदेश देता कौन. सेना के जवानों के पास बुलेटप्रूफ जैकेट तक नहीं थे. उनके पास जूते तक नहीं थे, पीएम ने आरोप लगाया कि कांग्रेस की सरकार ने अपनी ही सेना को बदनाम किया कि सेना तख्तापलट करना चाहती थी. ऐसा भारत में पहले कभी नहीं हुआ था.  

इससे पहले कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने पीएम को राफेल के मामले पर घेरते हुए कहा था कि राफेल डील पर प्रधानमंत्री को जवाब देना चाहिए. उन्होंने कहा कि HAL से करार छीनकर एक नई कंपनी को यह डील दी गई. खड़गे ने कहा कि जेपीसी बैठाकर इस डील की जांच की जानी चाहिए, जब तक ऐसा नहीं होता तब तक हम इसके लिए लड़ते रहेंगे. बीजेपी एक अच्छी संस्था को बदनाम करने में लगी है, यह उनकी मेहनत का अपमान है. सरकार ने राफेल मामले में सुप्रीम कोर्ट से भी झूठ बोला और बाद में सही करने के लिए याचिका दायर की. कांग्रेस सांसद खड़गे ने कहा कि सरकार ने सभी संवैधानिक संस्थाओं को दबाने का काम किया है. पहले आरबीआई के गवर्नर जाते चले गए. अब सरकार अपने विरोधियों के लिए ईडी, सीबीआई जैसी संस्थाओं का सियासी इस्तेमाल कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *