रातोंरात लखपति बन गया किसान, खेत में मिला 60 लाख का हीरा

हैदराबाद/कुरनूल 
आंध्र प्रदेश के कुरनूल जिले में एक किसान रातोंरात लखपति बन गया। जी हां, खेत में जुताई के दौरान किसान के हाथ एक हीरा लग गया, जिसकी बाजार में कीमत करीब 60 लाख रुपये है। गरीब किसान ने इस हीरे को एक स्थानीय व्यापारी को बेच दिया, जिसने इसके बदले उसे 13. 5 लाख रुपये कैश और पांच तोला सोना दिया। हालांकि यह खबर जंगल की आग की तरह पूरे इलाके में फैल गई और अब पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। जानकारी के मुताबिक कुरनूल जिले के गोलावनेपल्ली निवासी एक किसान खेत में जुताई कर रहा था, जब उसे यह हीरा मिला। हालांकि हीरे के साइज, रंग और वजन के बारे में अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच जारी है और जल्द ही इस बारे में सारी जानकारी जुटा ली जाएगी। 

गड़ेरिए को मिला था 50 लाख का हीरा 
इस मॉनसून में कुरनूल जिले में यह दूसरी बार है जब किसी के हाथ हीरा लगा है। इससे पहले पिछले महीने 12 जून को एक गड़ेरिए को 8 कैरेट का हीरा मिला था। उसने इस हीरे को 20 लाख रुपये में बेच दिया था। हालांकि इस हीरे की कीमत करीब 50 लाख रुपये थी। 

मॉनसून में लोग हीरे की तलाश में यहां आते हैं 
दरअसल, कुरनूल जिले के कई गांवों में मानसून शुरू होने के साथ हीरे की तलाश काफी तेज हो जाती है। यहां बाहर से भी लोग हीरे की तलाश में आते हैं। इस क्षेत्र को हीरे के बड़े उत्पादन क्षेत्र के रूप में भी जाना जाता है। बारिश के समय जब मिट्टी के ऊपरी हिस्से के हट जाने से ये हीरे आसानी से ऊपर आ जाते हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *