राज्य स्तरीय तीरंदाजी में रायपुर और बीजापुर का दबदबा

बीजापुर
एक दिवसीय राज्य स्तरीय सीनियर तीरंदाजी प्रतियोगिता का शुभारंभ बस्तर विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष एवं स्थानीय विधायक श्री विक्रम शाह मण्डावी ने किया। प्रतियोगिता का शुभांरभ सरस्वती माता के प्रतिमा पर दीप प्रज्जलित कर पूजा अर्चना की गई । उसके पश्चात विधायक श्री विक्रम मण्डावी, कलेक्टर श्री के.डी. कुंजाम ने खिलाडियों से परिचय प्राप्त किया और अच्छे प्रदर्शन करने को कहा और सभी खिलाडियों को भविष्य में बेहतर प्रदर्शन के लिए शुभकामनाएं दी। विधायक श्री मण्डावी ने कहा कि बीजापुर में राज्य स्तर के टूर्नामेंट की मेजबानी का अवसर तीरंदाजों को मिला है यह हम सब के लिए गौरव की बात है। उन्होंने कहा कि भविष्य में ऐसी बड़ी-बड़ी प्रतियोगिता का आयोजन करवायेंगे। कलेक्टर श्री केडी कुंजाम ने कहा कि राज्य स्तर सीनियर तीरंदाजी प्रतियोगिता में राज्य बार के खिलाडियों को प्रतिभा दिखाने का मौका मिला है। ये बीजापुर के लिए गौरव की बात है। आयोजन के जरिए राज्य भर के खिलाडी जहां बीजापुर की प्रतिभाओं को देख व समझ जायेगे और बीजापुर जिले का रोशन होता रहेगा। आयोजन के लिए बीजापुर स्पोर्टस अकादमी व तीरंदाजी एसोसिएशन बधाई के पात्र है जिन्होने इस आयोजन को सफल बनाने मे बहुत बडा योगदान दिया है।  

भारतीय तीरंदाजी संघ के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री कैलाश मुरारका ने बेहतरीन व्यवस्था के लिए बीजापुर जिला प्रशासन और स्पोर्ट्स अकादमी की तारीफ की। उन्होंने कहा कि आयोजन की व्यवस्था व अच्छे मैदान के लिए राज्य भर के तीरंदाजो का दिल जीत लिया है। तीरंदाजी के खेल में उपकरण और व्यवस्था की भूमिका अहम होती है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन के सहयोग से स्पोटर््स अकादमी काफी आगे बढ़ रहा है और यहां के खिलाडी अंतराष्ट्रीय स्तर पर देश का प्रतिनिधित्व करने में कामयाब हो रहे है। इस प्रतियोगिता में राज्य बार के तकरीबन 100 तीरंदाजो ने हिस्सा लिया और अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। बीजापुर मे दूसरी बार राज्य स्तर के मुकाबले की मेजबानी को लेकर राज्य भर के खिलाडियों ने तीरंदाजी मैदान और आयोजन व्यवस्था की तारीफ की। विजेताओं को डीआईजी सीआरपीएफ श्री कोमल सिंह, पुलिस अधीक्षक श्री दिव्यांग पटेल, वनमण्डलाधिकारी श्री डीके साहू, सीआरपीएफ 168 बटालियन कमांडेट विनय कुमार, भारतीय तीरंदाजी संघ के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री कैलाश मुरारका ने मैडल, बीजापुर स्पोर्ट्स एकेडमी के प्रभारी डॉ हेमेन्द्र भूआर्य, छत्तीसगढ़ तीरंदाजी संघ के उपाध्यक्ष श्री गणेश मिश्रा ने ट्राफी व प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया।

प्रतियोगिता में इंण्डियन राउण्ड बालक प्रथम दशरथ भास्कर रायपुर साई, द्वितीय नकुल सिह बिलासपुर, तृतीय राजु हेमला बीजापुर, चतुर्थ हेमन्त सिंह जगत बिलासपुर व इंडियन राउण्ड महिला मे प्रथम रश्मी साहू राजनांदगांव, द्वितीय संतीजा जगत बिलासपुर, तृतीय सोनिया दंतेवाड़ा, चतुर्थ रानी माडवी बीजापुर एवं रिकर्व पुरूष में प्रथम रोहित कुमार रायपुर साई, द्वितीय भरत कुमार यादव कोरबा, तृतीय यशवाल सिंह रायपुर सांई व चतुर्थ अभिलास राज रायपुर साई एवं  रिकर्व महिला मे प्रथम दुर्गेश नंदनी गोस्वामी रायपुर, द्वितीय दीक्षा नायक रायपुर, तृतीय केलमित लेपचा रायपुर साई व चतुर्थ इन्दू मोहिनी सेन रायपुर सांई और कंपाउण्ड पुरूष कचलम संतोष  बीजापुर, द्वितीय शुभम दास रायपुर, तृतीय यश कुमार रायपुर व चतुर्थ अशोक ताती बीजापुर व कंपाउण्ड महिला में प्रथम सुनीता मुडमा  बीजापुर, द्वितीय सुनीता नेताम कोण्डागांव, तृतीय दुर्गेश नंदनी साहू रायपुर व चतुर्थ प्रीति यादव कोरबा ने हासिल किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *