राज्य में 1 दिन में 485 नए पॉजिटिव मामले दर्ज

अहमदाबाद
गुजरात में एक दिन में कोरोना वायरस के सर्वाधिक मामले आने के साथ ही कुल संक्रमितों की संख्या 18 हजार की संख्या को पार कर गई है। बुधवार को गुजरात में कोरोना के 485 नए पॉजिटिव मामले दर्ज किए गए। इससे पहले एक दिन में सर्वाधिक 441 केस 5 मई को सामने आए थे। इसके साथ ही 30 और लोगों की मौत के साथ गुजरात में मृतकों का आंकड़ा 1122 हो गया है।

केवल महाराष्ट्र और गुजरात में ही कोरोना से दम तोड़ने वालों की संख्या एक हजार के पार गई है। इन दोनों राज्यों में मरने वाले देशभर के कुल मृतकों की 60 फीसदी हिस्सेदारी रखते हैं। गुजरात में लगातार 5 दिनों से कोरोना के केस 400 की संख्या को पार कर रहे हैं। यहां अभी तक कुल 18117 केस सामने आ चुके हैं, जिनमें से 12,212 स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं। प्रदेश में रिकवरी रेट 67.4 प्रतिशत है।

अहमदाबाद सबसे अधिक प्रभावित
अहमदाबाद में कोरोना मरीजों की संख्या 13 हजार के आंकड़ों को पार कर गई है। बुधवार को 290 नए केस मिलने के साथ ही जिले में 13,063 कोरोना केस हो गए हैं। यहां 910 लोग अभी तक मर चुके हैं। अहमदाबाद में ज्यादातर केस शहरी इलाके से हैं। ग्रामीण क्षेत्रों से 273 केस सामने आए हैं। ग्रामीण और कस्बाई इलाकों में रिकवरी रेट 61 प्रतिशत है।

गुजरात के शिक्षा विभाग ने विदेश में पढ़ने वाले स्टूडेंट्स और राज्य से बाहर के स्टूडेंट्स के लिए ऑनलाइन परीक्षाएं कराई जाएंगी। इसके साथ ही आवाजाही को राज्य तक ही सीमित रखने के मकसद से जिला स्तर पर ही परीक्षाएं आयोजित होंगी। कोरोना प्रभावित छात्रों की सुविधा के लिए आगस्त-सितंबर महीने में स्पेशल परीक्षाएं कराई जाएंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *