राज्यों को फंड पर बोले सिसोदिया- दिल्ली के लिए एक रुपया नहीं

नई दिल्ली

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने केंद्र सरकार पर Covid-19 के खिलाफ लड़ाई में दिल्ली के साथ सौतेला व्यवहार करने का आरोप लगाया है. उन्होंने केंद्र सरकार द्वारा किसी तरह की सहायता राशि नहीं मिलने पर कड़ी नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि केंद्र सरकार इस विपत्ति की घड़ी में दिल्ली की अनदेखी कर रही है.

उपमुख्यमंत्री और वित्तमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि कोरोना से लड़ने के लिए अन्य राज्यों को आपातकालीन सहायता के रूप में 17,287 करोड़ रुपये दिए गए हैं. लेकिन दिल्ली को एक भी रुपया नहीं दिया है.

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री ने कोरोना वायरस के संकट से निपटने के लिए केंद्र से दिल्ली को लेकर भी आपदा फंड जारी करने की मांग की है. उन्होंने कहा कि कोविड-19 के मामले में दिल्ली तीसरा सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य है. सिसोदिया ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को इस संबंध में एक पत्र भी लिखा है.

मनीष सिसोदिया ने पत्र में लिखा कि संकट की इस घड़ी में दिल्ली के लोगों को उचित और समान व्यवहार की उम्मीद है.

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा, 'मैंने केंद्र सरकार को चिट्ठी लिखकर दिल्ली के लिए भी आपदा फंड की मांग की है. केंद्र ने राज्यों को कोरोना से लड़ने के लिए, आपदा फंड से 17 हजार करोड़ जारी किए लेकिन दिल्ली को इसमें एक रुपया भी नहीं दिया. इस समय पूरे देश को एक होकर लड़ना चाहिए. इस तरह का भेदभाव दुर्भाग्यपूर्ण है.'

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *