राज्यसभा में कांग्रेस से मोदी का सवाल- वायनाड और रायबरेली में हिंदुस्तान हार गया क्या?

नई दिल्ली
संसद के दोनों सदनों में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण पर चर्चा बीते दो दिनों से जारी है. बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यसभा में चर्चा पर जवाब दिया. इस दौरान पीएम के निशाने पर एक बार फिर कांग्रेस पार्टी ही रही. उन्होंने कांग्रेस के उस बयान पर जवाब दिया जहां पार्टी की ओर से नरेंद्र मोदी की जीत को देश का हार जाना कहा था. PM मोदी ने कहा कि 55 साल सत्ता में रहने वाली पार्टी 17 राज्यों में खाता नहीं खोल पाई, तो क्या देश हार गया.

राज्यसभा में जवाब देते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि आप तो जीत गए, लेकिन देश हार गया जैसे शब्द का इस्तेमाल करना देश की जनता का ही अपमान है. PM मोदी ने कहा कि क्या वायनाड में हिंदुस्तान हार गया, क्या रायबरेली में हिंदुस्तान हार गया या फिर अमेठी में हिंदुस्तान हार गया.

 55-60 वर्ष तक देश को चलाने वाला एक दल 17 राज्यों में एक भी सीट नहीं जीत पाया तो क्या इसका मतलब ये हुआ कि देश हार गया?: पीएम मोदी

उन्होंने कहा कि ऐसा मानना कि कांग्रेस हारी तो देश हार गया, ये बिल्कुल गलत सोच है. क्या कांग्रेस का मतलब देश हो चला है. इसी दौरान उन्होंने कहा कि 17 साल में आपका खाता नहीं खुला तो क्या यहां पर हिंदुस्तान हार गया है. इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ईवीएम के मुद्दे पर भी कांग्रेस को घेरा.

गुलाम नबी आजाद ने राज्यसभा में दिया था बयान
आपको बता दें कि मंगलवार को राज्यसभा में जब कांग्रेस के गुलाम नबी आजाद बोल रहे थे, तभी उन्होंने ये बात कही थी. गुलाम नबी आजाद ने कहा था कि भारतीय जनता पार्टी विभाजन की राजनीति करके भले ही चुनाव जीत गई हो, लेकिन इनकी नीतियों से देश हार गया है.

गुलाम नबी आजाद ने कहा था कि हमें पुराना भारत ही चाहिए, न्यू इंडिया नहीं चाहिए जहां पर लोगों की लिंचिंग की जाती है. आजाद ने झारखंड में हुई लिंचिंग के मुद्दे पर निशाना साधते हुए मोदी सरकार पर निशाना साधा था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *