राज्यसभा चुनाव के समीकरण दुरुस्त कर आगे बढ़ी बीजेपी

भोपाल
कोरोना के कारण होम कोरेंटाइन में आराम कर रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया आज भी केंद्रीय व प्रदेश के नेताओं के साथ होने वाली विधानसभा उपचुनाव संचालन समिति की बैठक में शामिल नहीं हो पाए हैं। सिंधिया से पार्टी नेताओं ने दूरभाष के जरिये ही संवाद किया। आज हुई चुनाव संचालन समिति की बैठक में एक राय से यह फैसल लिया गया कि सभी 24 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव में जीत हासिल करना है। इसके लिए पार्टी के हर कार्यकर्ता को पूरी ताकत से कांग्रेस को पटखनी देने के लिए तैयार करना है। कांंग्रेस किसी नेता को प्रलोभन न देने पाए इसके लिए भी पार्टी के नेता ऐसे नेताओं को वॉच करेंगे जो वोट बैंक प्रभावित कर सकते हैं। प्रदेश भाजपा कार्यालय में आज पहले उपचुनाव प्रबंध समिति की बैठक हुई। इसमें जिन स्थानीय नेताओं को जिम्मेदारी सौंपी जानी है, उनको लेकर चर्चा की गई। इस बैठक के साथ ही चुनाव प्रबंधन को लेकर भी व्यवस्था तय करने के लिए बनाई गई समिति से तैयारियों को लेकर फीडबैक लिया गया। पार्टी ने चुनाव प्रबंध कार्यालय पहले ही खोल दिया है। इसके बाद चुनाव संचालन समिति की बैठक मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, प्रदेश प्रभारी डॉ. विनय सहस्त्रबुद्धे, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा, राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और प्रदेश के गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा समेत अन्य नेता शामिल रहे।

खुलेगी मंत्रिमंडल विस्तार की राह
शिवराज कैबिनेट का विस्तार इसी माह के पहले हफ्ते में इसलिए टाल दिया गया था कि 19 जून को राज्यसभा चुनाव के लिए मतदान की तिथि चुनाव आयोग ने घोषित कर दी थी। यह माना जा रहा था कि मंत्रिमंडल विस्तार में मंत्री बनने का मौका नहीं मिलने से विधायकों में नाराजगी हो सकती है। अब जबकि कल चुनाव हो जाएंगे तो इसके बाद मंत्रिमंडल का विस्तार होने का रास्ता साफ हो जाएगा। इसलिए सिंधिया कैम्प के नेताओं के अलावा भाजपा के जिन सीनियर नेताओं को मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है, इसको लेकर भी पार्टी के दिल्ली से आए नेताओं के साथ प्रदेश संगठन और मुख्यमंत्री चौहान आज चर्चा करेंगे। वहीं मंत्री पद की दावेदारी करने वाले नेताओं द्वारा भी केंद्रीय टीम से मुलाकात कर अपनी दावेदारी रखने का काम किया जा सकता है।

प्रबंध समिति में हैं ये नेता
उपचुनाव प्रबंध समिति में संयोजक भूपेंद्र सिंह के अलावा उमाशंकर गुप्ता, रामपाल सिंह, बंशीलाल गुर्जर, अरविन्द भदौरिया, विजेश लुनावत, रामेश्वर शर्मा, पंकज जोशी, लोकेंद्र पारासर, राजेंद्र सिंह, शैलेन्द्र शर्मा, भगवानदास सबनानी, नरेंद्र पटेल, रविन्द्र यति, विकास वीरानी, डॉ. हितेश वाजपेयी, मनोरंजन मिश्रा और प्रदीप त्रिपाठी शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *