आदर्श रोड पर इंदौरियों ने की टिफिन पार्टी, सड़क ऐसी भी जहां बैठकर खा सकते हैं खाना

इंदौर
 प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में एक सड़क ऐसी भी है जहां लोग सड़क पर बैठकर भोजन का लुत्फ ले सकते हैं। ग्रेटर कैलाश रोड के रूप में लगभग सात करोड़ की लागत से ये आदर्श सड़क तैयार हुई है। इस आदर्श सड़क पर आज विशेष टिफिन पार्टी का आयोजन हुआ। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन व क्रिसमस के मौके पर सैकड़ो लोग घर से टिफिन लेकर टिफिन पार्टी में पहुँचे और परिवार व दोस्तों के साथ बैठकर खाना खाया।

नगर निगम ने पांच पहले ऐसी सड़क का सपना देखा जिस पर रहवासी बैठकर खाना खा सकें, जो बुधवार को साकार हुआ। गिटार तिराहे से साकेत नगर चौराहे तक 800 मीटर लंबी सड़क पहली आदर्श रोड बनी। इसके फुटपाथ पर शहवासियों ने बैठकर खाना खाया। इसे संवारने का काम एक साल में पूरा किया गया, जिस पर 7 करोड़ रुपए खर्च किए गए। स्वच्छता में तीन बार नंबर 1 आने के बाद नगर निगम अब शहर को सुंदर बनाने में जुटा है। इसी कड़ी में निगम ने पहले अलग-अलग दीवारों पर पेंटिंग करवा चुका हैं। ओवर ब्रिज के नीचे भी पेंटिंग करवा चुका है। इस मॉडल रोड पर लकड़ी के डिजाइनर बस स्टॉप बनाए गए हैं। फुटपाथ के नीचे एलईडी लाइट लगाई गई है। फाउंटेन, लकड़ी की सुंदर बेंच, जिन पर बैठकर लोगों ने भोजन किया। सुरक्षा के लिहाज से 12 कैमरों से लैस सड़क पर दो सेल्फी पॉइंट भी बनाए गए हैं। जिस पर लोगों ने खड़े होकर सेल्फियां ली।

इस सड़क पर जल संसाधन कार्यालय के बाहर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का फोटो लगाकर पुष्पों से श्रद्धांजलि देकर मिठाइयां बांटी। छोटे बच्चों ने अटल बिहारी वाजपेयी अमर रहे के नारे भी लगा। कार्यालय के बाहर ही बड़ी संख्या में लोगों ने फुटपाथ पर बैठकर टिफिन पार्टी की। दीवार पर राजबाड़ा की प्रतिकृति में मां अहिल्या की प्रतिमा भी बनाई गई है, जिसके साथ लोगों ने सेल्फी ली। इसके पास ही कृष्णपुरा छत्री और बोलिया सरकार की प्रतिकृति भी बनाई गई, जिस पर भी लोगों ने सेल्फी ली। कोई भी व्यक्ति जूठा न छोड़े उसके लिए आस्था बैंक का एक वाहन चल रहा था, जो जूठन काे इकट्ठा करके गाड़ी में एकत्रित कर रहा था।

इस मौके पर महापौर मालिनी गौड़, सांसद शंकर लालवानी, विधायक महेंद्र हार्डिया, नगर अध्यक्ष गोपीकृष्ण नेमा, पार्षद दिलीप शर्मा, शैलेंद्र महाजन सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *