राज्यपाल उइके के नाम से फर्जी चिट्ठी वायरल, कांग्रेस विधायक तोड़ने का जिक्र

रायपुर
 राज्यपाल अनुसुईया उइके के फर्जी दस्तखत की एक चिट्ठी गुस्र्वार को सोशल मीडिया पर चर्चा में रही। उइके के जाली दस्तखत से एक चिट्ठी बनाई गई है, जिसमें उनकी तरफ से किसी भाजपा कार्यकर्ता को कांग्रेस के विधायकों को खरीदने के लिए कहा गया है।

यह चिट्ठी उनके पिछले कार्यकाल, राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग के लेटरहैड पर टाइप है। वायर पत्र छत्तीसगढ़ के किसी भाजपा कार्यकर्ता मोहित राम को संबोधित है। राज्यपाल ने इसे फर्जी बताया और कहा कि वे पुलिस महानिदेशक को इस पर जुर्म कायम करने के लिए कह रही हैं।

सोशल मीडिया में वायर हुई चिट्ठी पर राज्यपाल का पदनाम उपाध्यक्ष राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग लिखा है। उल्लेखनीय है कि उइके राज्यपाल बनने से पहले इस पद पर थीं। वायर पत्र में लिखा है-आदिवासी समाज के लिए गौरव की बात है कि एक आदिवासी महिला को भाजपा ने छत्तीसगढ़ का राज्यपाल बनाया है। अब हमें मिलकर छत्तीसगढ़ में आदिवासी के नेतृत्व में भाजपा की सरकार बनानी है। हमें समाज के व्यक्ति को मुख्यमंत्री बनाना है, इसलिए आपके सहयोग की अपेक्षा रहेगी। आपको अपने प्रयास से तीन विधायकों को मिलाकर चार सदस्यों को भाजपा में लाने का प्रयास करना है। इस कार्य के लिए एक विधायक को 50 करोड़ रुपये दिया जाएगा। मोहित राम को मंत्री बनाने का आश्वासन दिया गया है। जिसमें यह भी लिखा है कि 29 जुलाई को मैं शपथ ले लूंगी, उसके बाद राजभवन में आकर विस्तार से चर्चा करें। चिट्ठी में बड़ादेव की शपथ भी दिलाई गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *