राजस्थान से गिरफ्तार आर्म्स तस्कर, अबतक बेच चुका है 700 हथियार

 भरतपुर

गुरुग्राम की क्राइम ब्रांच ने राजस्थान के भरतपुर में छापा मार कर अवैध हथियारों की एक फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने मौके से एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया है. पकड़ में आए आरोपी का नाम उमर है. पुलिस के मुताबिक उमर ने पिछले कुछ सालों में 7 सौ अवैध हथियार बनाकर गुरुग्राम, मेवात और आस पास के इलाकों में सप्लाई किया है. पुलिस ने फैक्ट्री में कई बने कई हथियार भी बरामद किए हैं. कुछ हथियार बनकर तैयार हैं, कुछ बनने की प्रक्रिया में हैं.

पुलिस के मुताबिक पिछले कुछ समय से उन्हें जानकारी मिल रही थी कि राजस्थान के भरतपुर से एक शख्स गुरुग्राम हथियार भेज रहा है. कुछ मामलों में पकड़े जाने पर बदमाशों ने भी पुलिस को बताया कि उन्हें हथियार भरतपुर के एक सप्लायर ने दिया था. पुलिस ने इस मामले की जांच आगे बढ़ाई तो उन्हें पता लगा की भरतपुर में सचमुच में एक फैक्ट्री है जहां पर अवैध हथियार बनाये जा रहे हैं और बदमाशों को 5 से 15 हजार में बेचे जा रहे हैं.

पुलिस ने राजस्थान के भरतपुर से जानकारी जुटाई और जब पुलिस को हथियार की पुख्ता जानकारी हो गई तो पुलिस ने यहां पर छापा मारा. छापेमारी के दौरान फैक्ट्री के अंदर सिर्फ उमर मौजूद था. उमर ने पुलिस से कहा कि वो अकेले ही हथियार बनाता था और आगे बेचा करता था. हालांकि पुलिस उमर के इस बयान की जांच कर रही है कि वो अकेले ही सालों से इस फैक्ट्री और पूरे नेटवर्क को चला रहा था या उसके साथ कुछ और लोग शामिल हैं.

अब तक कि जांच में पुलिस को पता चला है कि उमर ने करीब 7 सौ अवैध हथियार की सप्लाई अबतक की है. अब पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि उमर ने किन लोगों को हथियार मुहैया कराया है. उमर तमंचे को 5 हजार में जबकि रिवाल्वर को 15 हजार में बेचा करता था. पुलिस ने मौके से 8 बने हुए हथियार बरामद किए हैं. इस घटना के बाद राजस्थान पुलिस भी सतर्क हो गई है और आस-पास के इलाकों से सूचना इकट्ठा कर रही है कि हथियार की ये फैक्ट्री कहीं और तो नहीं चल रही है.  पुलिस को अंदेशा है कि इस नेटवर्क में कुछ और लोग शामिल हो सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *