राजस्थान में मरीजों का आंकड़ा 11हजार , 7 दिनों के लिए बॉर्डर किए गए सील

जयपुर

राजस्थान में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 11 हजार को पार कर गया है. पिछले 24 घंटे के अंदर 123 नए मामले सामने आए हैं. कोरोनो मरीजों की बढ़ती तादाद के बाद राजस्थान सरकार ने बॉर्डर सील करने का फैसला किया है. गृह विभाग की ओर से जारी आदेश में कहा गया कि 7 दिनों के लिए बार्डर सील रहेंगे.

राजस्थान सरकार के आदेश के मुताबिक, बाहरी राज्यों से आने वालों को प्रवेश नहीं दिया जाएगा. केवल पास के जरिए ही राजस्थान में प्रवेश हो सकता है. मेडिकल इमरजेंसी के मामले में कलेक्टर की ओर से पास जारी किया जाएगा. इशके साथ ही टोल-नाकों पर पुलिस फोर्स की संख्या बढ़ा दी गई है.

123 नए मामलों की पुष्टि

राजस्थान स्वास्थ्य विभाग की ओर से सुबह 10.30 बजे जारी अपडेट के मुताबिक, अलवर में 2, बाड़मेर में एक, भरतपुर में 34, भीलवाड़ा में एक, बीकानेर में एक, बूंदी में एक, गंगानगर में एक, जयपुर में 40, झलवाड़ में एक, झुंझुनु में 9, कोटा में 3, नागौर में 5, पाली में 11 और सीकर में 11 नए केस आए हैं.

अब राजस्थान में कुल मरीजों की संख्या 11 हजार 368 हो गई है, जिसमें 256 लोगों की मौत हो चुकी है. कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण राजस्थान सरकार ने 7 दिनों के लिए बॉर्डर को सील करने का फैसला लिया है. हालांकि, पास वालों की राजस्थान में एंट्री होगी. बॉर्डर पर अतिरिक्त पुलिस फोर्स की तैनाती की गई है.

जयपुर में एक परिवार के 26 लोग संक्रमित

जयपुर के रामगंज इलाके में सोमवार देर रात एक ही परिवार के 26 लोग पॉजिटिव मिले. इस परिवार का एक सदस्य कुछ दिन पहले पॉजिटिव मिला था. इसके बाद पूरे परिवार का टेस्ट किया गया तो सभी संक्रमित पाए गए. सभी को हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है. इस मामले ने राजस्थान सरकार की चिंता बढ़ा दी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *