राजभवन पहुंचा विधायकों की सुरक्षा का मुद्दा, बीजेपी ने राज्यपाल से की शिकायत

भोपाल
मध्य प्रदेश में बीजेपी विधायकों की सुरक्षा का मुद्दा राजभवन (Rajbhawan) तक पहुंच गया है. विधायकों की सुरक्षा के मुद्दे पर नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव के साथ बीजेपी विधायकों का एक प्रतिनिधिमंडल शनिवार शाम राज्यपाल लालजी टंडन (Lalji Tandon) से मुलाकात करने पहुंचा. इस दौरान बीजेपी नेताओं ने राज्यपाल को एक पत्र सौंपकर मामले में संज्ञान लेने की मांग की. इस दौरान अपनी सुरक्षा को खतरा बताने वाले विधायक संजय पाठक और विश्वास सारंग भी मौजूद थे.

एक दिन पहले ही बीजेपी विधायक संजय पाठक और विश्वास सारंग ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर आरोप लगाए थे कि सरकार जानबूझकर उनकी सुरक्षा में लगे पीएसओ को हटा रही है, इसके साथ ही दोनों विधायकों ने खुद की जान को खतरा भी बताया था. इसके बाद बीजेपी सरकार पर हमलावर हो गई और मामला राजभवन तक पहुंच गया. राज्यपाल से मुलाकात के बाद नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने कहा है कि ये सरकार अल्पमत में है और जानबूझकर उनके विधायकों को परेशान किया जा रहा है. गोपाल भार्गव के साथ पहुंचे विधायक नरोत्तम मिश्रा और संजय पाठक ने भी सरकार पर निशाना साधा.

नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने राज्यपाल लालजी टंडन से मुलाकात से पहले भोपाल में विधानसभा स्पीकर एनपी प्रजापति से मुलाकात की. इस दौरान नेता प्रतिपक्ष ने स्पीकर को पत्र सौंपकर बीजेपी विधायकों की सुरक्षा का मुद्दा उठाया. गोपाल भार्गव की मानें तो वो इस मुद्दे को विधानसभा में भी उठाएंगे.

बीजेपी विधायकों के खुद की जान को खतरा बताए जाने और सुरक्षा गार्डों को बदले जाने वाले बयानों को लेकर कांग्रेस ने पलटवार किया है. कांग्रेस प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा के मुताबिक बीजेपी विधायक इस तरह के आरोप लगाकर सबसे बड़ा मजाक कर रहे हैं. बीजेपी विधायक विश्वास सारंग और संजय पाठक ने अपनी हत्या की आशंका जताई है. इनके क्षेत्रों में जाकर पूछो कि जनता में इनका कितना आतंक और भय है. कई लोग इनसे सुरक्षा मांगते फिरते हैं. सुरक्षा गार्ड बदलना एक सरकारी प्रक्रिया का हिस्सा है और ये बीजेपी सरकार में भी बदले जाते थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *