राजनांदगांव में पुलिस को चकमा देकर न्यायालय से भाग निकला आरोपी

राजनांदगांव
जेल से न्यायालय में पेशी के लिए लाया गया मोबाइल चोर का आरोपित पुलिस को ही चकमा देकर कोर्ट के लॉकप से फरार हो गया। घटना मंगलवार दोपहर करीब ढाई से तीन बजे के बीच की है, जब आरोपी पेशी से पहले ही जवानों के सामने से भाग निकला। पेशी पर लाए गए सभी 21 बंदियाें काे एक-एककर पेश किया जा रहा था। बंदियाें काे बाहर निकालने के बाद सिपाही लाॅकप की सिटकनी लगाना भूल गए।

इसी का फायदा उठाते हुए चाेरी के आरोपित युवक पेंड्री अटल आवास निवासी दीपक ऊर्फ टिकली नेताम एक एएसआई और सात जवानाें की नजराें के सामने से भागने में सफल हाे गया। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। इधर आरोपी के भागने के बाद पुलिस ने शहर के सभी रास्तों पर नाकाबंदी करा दी है, ताकि आरोपी को पकड़ा जा सकें। मामले में जिम्मेदार एएसआई समेत साताें जवानाें के खिलाफ कार्रवाई की जा सकती है।

21 मुलजिमों काे लेकर आए थे कोर्ट

बताया जा रहा है कि मंगलवार को जेल से करीब 21 मुलजिमों को एक एएसआई समेत सात जवान कोर्ट लेकर आए थे, जहां उनकी पेशी थी। इसमें से एक आरोपी पेंड्री अटल आवास निवासी दीपक ऊर्फ टिकली नेताम पुलिस के सामने से ही कोर्ट के लॉकप से फरार हो गया। आरोपी दीपक मोबाइल चोरी के केस में जेल गया था। पुलिस के अनुसार इससे पहले भी उसके खिलाफ कई मामले दर्ज है।

बाकी आरोपितों की तरह पुलिस उसे भी पेशी में कोर्ट लेकर पहुंचे थे। लेकिन पेशी से पहले ही आरोपी भाग निकला। बताया गया कि मुलजिमाें काे लॉकप से बाहर निकलाने के बाद ताला लगाना ताे दूर, चिटकनी काे भी बंद नहीं किया जा रहा था। इसी का फायदा चाेरी के आरोपित युवक ने उठा लिया। जिसके बाद हरकत में आई पुलिस आरोपी की पतासाजी में जुट गई।

एएसआई पर होगी कार्रवाई

खबर है कि आरेापी के फरार होने के समय एएसआई रामप्रताप नेताम ही मौके पर मौजूद था। बाकि सभी जवान आरोपितों को मजिस्ट्रेट के सामने पेश करने ले गए थे। इसी बीच आरोपी दीपक एएसआई नेताम की नजर हटते ही कोर्ट का लॉकप खोलकर भाग गया। इस मामले में एएसअाई नेताम पर कार्रवाई की जा सकती है। जांच में

एएसआई का नाम ही सामने आया है। पुलिस जांच के बाद रिपोर्ट अफसरों को दे भी दी है, लेकिन कार्रवाई को लेकर कोई आदेश नहीं हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *