राजनांदगांव में पुलिस के साथ नक्सलियों की मुठभेड़, दोनों तरफ से हुई फायरिंग

राजनांदगांव
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के राजनांदगांव (Rajnangaon) इलाके से इस वक्त एक बड़ी खबर आ रही है. जिले के कोहका इलाके में सुरक्षा बल के जवानों (Security Forces) के साथ नक्सलियों (Naxali) की मुठभेड़ (Encounter) हुई है. बताया जा रहा है कि दोनों ओर से गोलियां भी चली. जवानों की जबावी कार्रवाई से नक्सली मौके से फरार हो गए. इलाके की सर्चिंग (Searching) के बाद पुलिस (Polcie) ने नक्सली सामग्री भी बरामद की है. फिलहाल सुरक्षा के मद्देनजर इलाके की सर्चिंग तेज कर दी गई है. पुलिस के जवान और आईटीबीपी (ITBP) की टीम ने ये संयुक्त कार्रवाई की है.

बताया जा रहा है कि जवानों को मुखबिर से सूचना मिली थी कि कोहका के पुगदा और कोरचा के बीच जंगल के पहाड़ों में लगभग 10-12 की संख्या में नक्सली कैम्प लगाकर मौजूद हैं. सूचना मिलते ही कोहका से जिला पुलिस बल, डीआरजी (DRG) की टीम, सीएएफ (CAF) और आईटीबीपी की अलग-अलग पार्टी रवाना की गई.

नक्सलियों के मौजूदगी की सूचना मिलते ही पुलिस की टीम सर्चिंग के लिए निकली. पुलिस पार्टी सर्चिंग करते आगे बढ़ रही थी. सोमवार सुबह तकरीबन 7.3- बजे  पुगदा जंगल पहाड़ी में  पहले से घात लगाए नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी. जवानों ने फिर तुरंत मोर्चा संभाला और जवाबी कार्रवाई की. जवानों की कार्रवाई से नक्सली भागे खड़े हुए.

फायरिंग खत्म होने के बाद जवानों ने इलाके की सर्चिंग की. जवानों को घटनास्थल से 1 नग क्लेमोर माईन्स, जेरिकन, स्टील बर्तन और भारी मात्रा में दैनिक उपयोग का सामान बरामद किया. फिलहाल सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस की इलाके की सर्चिंग तेज कर दी है. फायरिंग कर भागे नक्सलियों की तलाश की जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *