गोरखपुर में वोटिंग के बाद योगी का दावा- अबकी बार एनडीए 400 के पार

 
नई दिल्ली 

लोकसभा चुनाव की अंतिम लड़ाई के लिए मतदान शुरू हो गया है. आठ राज्यों की 59 सीटों पर मतदान चल रहा है. इनमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गढ़ वाराणसी व गोरखपुर में भी वोटिंग चल रही है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वोटिंग आरंभ होते ही अपना वोट डाला. मतदान के बाद उन्होंने फिर एक बार मोदी सरकार बनने का दावा किया.

मुख्यमंत्री योगी ने गोरखपुर में अपना वोट डाला, जहां उन्हें वोटिंग के बाद सर्टिफिकेट भी दिया गया. इसके बाद पोलिंग बूथ के बाहर मीडिया को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी अपने दम पर 300 से ज्यादा सीटें जीतेगी. इसके अलावा योगी आदित्यनाथ ने एक और आंकड़ा भी दिया. योगी ने दावा किया कि बीजेपी अपने सहयोगियों के साथ मिलकर 400 से ज्यादा सीटें जीतेगी.

यूपी में गठबंधन का असर नहीं

यूपी में समाजवादी पार्टी व बहुजन समाज पार्टी का गठबंधन होने से सीटों पर क्या असर पड़ेगा इस पर योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बीजेपी इस बार 74 से ज्यादा सीटें जीतेगी.
 
 देश एक जिम्मेदार नागरिक के तौर पर आज जनपद गोरखपुर के पुराना गोरखपुर वार्ड में स्थित प्राथमिक कन्या विद्यालय नगर क्षेत्र के बूथ पर मतदान कर अपने अधिकार का प्रयोग और कर्तव्य का निर्वहन किया।

आप भी आलस्य त्याग कर नए भारत के निर्माण में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करिये।
जय हिन्द।
 
इस दावे से पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोरखनाथ मंदिर में पूजा अर्चना की. हमेशा की तरह गोरखनाथ मंदिर में पूजा के बाद योगी आदित्यनाथ वोटिंग के लिए निकले और उन्होंने पोलिंग बूथ नंबर 246 में वोट डाला.

बता दें कि योगी आदित्यनाथ गोरखपुर सीट से सांसद बनते रहे हैं, लेकिन मार्च 2017 में यूपी के मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी मिलने के बाद यह सीट उन्हें खाली करनी पड़ी थी और साल 2018 में इस सीट पर हुए उपचुनाव में सपा-बसपा गठबंधन ने मिलकर बीजेपी प्रत्याशी को यहां से हरा दिया था. अब योगी आदित्यनाथ के सामने इस सीट को बचाने की चुनौती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *