राजधानी में इंटरनेशनल किक्रेट स्टेडियम का फरवरी में होगा भूमिपूजन

भोपाल
राजधानी में आठ साल से अटके अतर्राष्टीय क्रिकेट स्टेडियम निर्माण का काम जल्द ही शुरू होगा। आज सुबह जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने जिले के आला अधिकारियों के साथ प्रस्तावित जमीन बरखेड़ा नाथू में निरीक्षण किया। निरीक्षण के बाद उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे जल्द ही डीपीआर बनाएं। इस प्रस्ताव पर खेल मंत्री से चर्चा कर कैबिनेट में रखा जाएगा।
 
फरवरी में मुख्यमंत्री कमलनाथ इस स्टेडियम निर्माण का भूमिपूजन करेंगे। 100 करोड़ की लागत से बनने वाले इस स्टेडियम का काम चार फेस में पूरा कराया जाएगा। पहले तीन फेस का काम 20-20 करोड़ की राशि से पूरा होगा, अंतिम फेस का काम 40 करोड़ रुपए से पूरा होगा। करीब चार साल पहले शासन ने बरखेड़ा नाथू के पास क्रिकेट स्टेडियम के लिए 22.42 हेक्टेयर जमीन आवंटित कर दी थी। इसकी डिजाइन दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की तरह बनाई गई है, जो कोलकाता के ईडन गार्डन क्रिकेट स्टेडियम से भी बड़ा है।

2011 में इंटरनेशनल क्रिकेट वर्ल्ड कप भारत ने जीता था। इस जीत पर तत्कालीन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने टीम इंडिया को बधाई देते हुए घोषणा की थी भोपाल में भी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम बनाने की घोषणा की थी। इसके बाद से भोपाल में स्टेडियम बनाने की कवायद चल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *