राजकुमार हिरानी पर लगे आरोप के बारे में इमरान हाशमी ने कहा…

मुंबई
फिल्ममेकर राजकुमार हिरानी पर लगे यौन शोषण के आरोपों के बीच अभिनेता इमरान हाशमी ने कहा है कि ‘मीटू’ अभियान बढिय़ा है, लेकिन जांच की एक उचित प्रक्रिया की आवश्यकता है। 

इमरान यहां बुधवार को एक मल्टीप्लेक्स में सह-कलाकार श्रेया धनवंतरी के साथ अपनी आनेवाली फिल्म ‘व्हाई चीट इंडिया’ का प्रचार करने आए थे। उन्होंने इस मौके पर मीडिया से बातचीत में यह बात कही। 

हिरानी पर एक महिला ने ‘संजू’ फिल्म के निर्माण के दौरान यौन शोषण के आरोप लगाए हैं, जो उस फिल्म में उनकी ‘सहयोगी’ के रूप में काम कर रही थी। 

इस बारे में पूछे जाने पर इमरान ने कहा, ‘‘फिलहाल, वह दोषी साबित नहीं हुए हैं। मैं इस मुद्दे पर नहीं बोल सकता, क्योंकि मुझे इसकी विस्तृत जानकारी नहीं है। अगर आरोप सही है, तो जरूर कार्रवाई होनी चाहिए। इस आन्दोलन के साथ यही एक चीज है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘यह एक महान आन्दोलन है, लेकिन इसके साथ जांच की भी एक उचित प्रक्रिया होनी चाहिए। हम बिना सोचे-समझे आरोप लगाने लगते हैं। लेकिन जांच की प्रक्रिया भी होनी चाहिए। मुझे उम्मीद है कि इस लडक़ी के आरोपों की भी जांच होगी।’’

‘व्हाई चीट इंडिया’ के बारे में इमरान ने कहा, ‘‘यह शिक्षा प्रणाली पर बहुत ही प्रासंगिक फिल्म है, जो इसमें फैले भ्रष्टाचार पर है।’’ इस फिल्म के लेखक और निर्देशक सौमिक सेन हैं। यह फिल्म शुक्रवार को रिलीज हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *