रणबीर ने पापा ऋषि के लिए की प्रार्थना, वीडियो कॉलिंग कर दिखाया बनारस का विश्वनाथ कारिडोर

वाराणसी
'पापा मैं इस वक्त विश्वनाथ धाम में खड़ा हूं, देखिए मेरे चारों तरफ मंदिर ही मंदिर हैं।' 'नहीं…नहीं…ये विश्वनाथ मंदिर नहीं, उसके पास की जगह है, वो देखिए थोड़ी दूर पर बाईं ओर काशी विश्वनाथ मंदिर और दाहिनी ओर मस्जिद है।' 'नहीं…नहीं…पापा मैं तो दर्शन कर आया हूं, आप की ओर से भी बाबा से प्रार्थना की है, आप जल्दी अच्छे हो जाएंगे।'

यह पंक्तियां सिने स्टार रणबीर कपूर का फिल्मी संवाद नहीं बल्कि उनके पिता ऋषि कपूर से वीडियो कॉलिंग पर हो रही बातचीत का हिस्सा हैं। कैंसर से जूझ रहे ऋषि कपूर इन दिनों न्यूयार्क स्थित एक अस्पताल में उपचार करा रहे हैं। उनकी पत्नी नीतू सिंह भी वहीं हैं। पिता को श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर का शिखर वीडियो कॉलिंग के जरिए दिखाते वक्त रणबीर काफी भावुक हो गए थे। शनिवार सुबह रणबीर करीब पांच मिनट तक अपने पिता से वीडियो कॉलिंग के जरिए जुड़े रहे। उन्होंने ईयर फोन लगा रखा था लिहाजा, सिर्फ रणबीर की बात ही सुनाई पड़ रही थी। सुरक्षा घेरे के बीच चल रहे रणबीर-आलिया के कुछ प्रशंसक उनके काफी करीब पहुंच गए। दोनों सितारों ने भी प्रशंसकों को निराश नहीं किया और उनके साथ फोटो खिंचवाई। भस्मी का त्रिपुंड लगाए गले में रुद्राक्ष पहने रणबीर तो इतने भावविभोर हो रहे थे कि रह-रह कर उनकी आंखें भी बंद हो जा रही थीं।

बनारस में 'ब्रह्मास्त्र' की शूटिंग के सिलसिले में बीते एक सप्ताह से रुके रणबीर कपूर और आलिया भट्ट सुबह करीब पांच बजे बाबा विश्वनाथ के दर्शन पूजन को पहुंचे थे। दोनों कॉरिडोर के मंदिर देखते हुए अंतिम छोर तक गए। कॉरिडोर में करीब 14 मिनट बिताने के बाद दोनों जलासेन घाट पर खड़ी नाव से दरभंगा घाट के लिए रवाना हो गए। इससे पूर्व विश्वनाथ मंदिर में अर्चक नीरज पांडेय ने पूजन कराया। रणबीर-आलिया ने विश्वनाथ मंदिर में होने वाली आरतियों के बारे में जानकारी ली। अर्चक नीरज पांडेय के यह बताने पर कि अमिताभ बच्चन, जया बच्चन, ऐश्वर्या और अभिषेक एक साथ मंगला में शामिल हो चुके हैं, रणबीर-आलिया ने भी मंगला आरती में शामिल होने की इच्छा भी जताई। मंदिर के कर्मचारियों ने भी रणबीर-आलिया के साथ सेल्फी ली और फोटो खिंचवाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *