रक्षाबंधन पर कुर्तों की इन स्टाइल्स के साथ लगें फैशनेबल

रक्षाबंधन पर न सिर्फ लड़कियां बल्कि लड़के भी स्टाइलिश दिखने के लिए पहले से शॉपिंग करना शुरू कर देते हैं। इस फेस्टिवल पर आमतौर पर लड़के ट्रडिशनल कपड़े चुनते हैं, जिसके लिए वे न जाने कितनी दुकानें खंगालते हैं। कई बार वह ऐसे कुर्ते चुन लेते हैं जो उन्हें स्टाइलिश दिखाने की जगह प्लेन लुक दे देते हैं। ऐसा आपके साथ न हो इसके लिए आप कुर्तों की इन स्टाइल्स को अपना सकते हैं।

ब्लू कॉटन व सिल्क कुर्ता
कॉटन को सबसे ज्यादा कंफर्टेबल कपड़ा माना जाता है। ऐसे में अगर आप इस फैब्रिक का कुर्ता लेते हैं तो आप भले ही इसे दिनभर पहने रहे लेकिन आपको अनकंफर्टेबल फील नहीं होगा। वहीं सिल्क की शाइन क्वॉलिटी कुर्ते को और भी फैशनेबल लुक देती है। कोई डल कलर चुनने की जगह इंडिगो या नेवी ब्लू कलर का कुर्ता लें। ये कलर न तो ज्यादा लाइट होते हैं और न ही ज्यादा डार्क जो इसे दिन के किसी भी समय के लिए परफेक्ट बनाते हैं। इसमें चाहे तो आप डिजाइन वाला या फिर प्लेन कुर्ता चुन सकते हैं।

ब्लॉक प्रिंट ब्लैक कुर्ता
प्लेन ब्लैक कुर्ते की जगह ब्लॉक प्रिंट का कुर्ता लें। इसे मैचिंग ब्लैक कलर या फिर जिस कलर का ब्लॉक प्रिंट है उस कलर के चूड़ीदार के साथ मैच करें। चाहे तो आप इसे गोल गले या फिर स्टैंड कॉलर स्टाइल में चुन सकते हैं। कुर्ता फुल स्लीव्स का हो तो ज्यादा अच्छा लगेगा।

आइवरी डिजिटल प्रिंट कुर्ता
अगर आप नए और क्लासिक स्टाइल के बीच बैलेंस बनाए रखना चाहते हैं तो आइवरी डिजिटल प्रिंट कुर्ता आपके लिए परफेक्ट है। कॉटन की जगह सिल्क फैब्रिक को चुनें जिससे प्रिंट और खूबसूरत दिखाई देगा जो स्टाइल को और बढ़ाएगा।

शर्ट स्टाइल कुर्ता
अगर आपको लंबे कुर्ते पसंद नहीं हैं तो शर्ट स्टाइल कुर्ता आपके लिए परफेक्ट रहेगा। हालांकि, प्लेन कुर्ते से ज्यादा अच्छा ऑप्शन फ्लोरल प्रिंट का रहेगा। अगर आपको लगता है कि फ्लोरल सिर्फ लड़कियों के लिए है तो आप गलत हैं क्योंकि आजकल लड़कों के कुर्तों में भी फ्लोरल प्रिंट इन है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *