योगी आदित्‍यनाथ लोकसभा चुनाव को बना रहे हैं मोदी बनाम विपक्ष

नई दिल्ली 
एक-एक कदम नपा-तुला। एक-एक बात सुनियोजित। बीजेपी की चुनावी तैयारियों को समझना हो तो यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की चुनावी रैलियों पर गौर कीजिए। मुरादाबाद में प्रबुद्ध लोगों के बीच भाषण में कहते हैं-आप सांसद नहीं चुन रहे। आप देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फिर से पीएम बनाने के लिए वोट देने जा रहे हैं। प्रत्याशी कोई भी हो, आप सिर्फ इस बात को ध्यान में रखिए। खुद प्रधानमंत्री गजरौला में अमरोहा और नगीना संसदीय सीट के प्रत्याशियों के लिए आयोजित रैली में यही कहते नजर आए-बीजेपी को दिया आप का एक-एक वोट सीधे मोदी को मिलने वाला है। बीजेपी की रैलियों में चुनाव मोदी बनाम विपक्ष बनता नजर आ रहा है। 

योगी के सियासी दांव पूरी धार के साथ विरोधियों पर प्रहार कर रहे हैं। मुरादाबाद के बुद्धिजीवियों और कारोबारियों के एक सम्मेलन में मुख्यमंत्री बीजेपी में शामिल हुए एसपी नेता और एमएलसी चौ. वीरेन्द्र सिंह का किस्सा सुना रहे हैं। वह बताते हैं कि कुछ दिन पहले कैसे सिंह का फोन उनके पास आया कि वह मिलना चाहते हैं। एमएलसी ने उनसे कहा कि वह बिना किसी शर्त या टिकट की चाहत के सिर्फ राष्ट्रसेवा के लिए बीजेपी में शामिल हो रहे हैं। इस दौरान चौधरी के बेटे ने बताया कि वह बड़ा खराब महसूस करते थे जब घर की महिलाएं कहती थीं कि क्यों गुंडों का झंडा लिए घूम रहे हो। 
 
पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कानून-व्यवस्था को उन्होंने कैसे बेहतर किया, इसका भी वह व्यापारियों के बीच खुलकर जिक्र करते हैं। कैराना के एक व्यापारी का वह सभाओं में उदाहरण दे रहे हैं। जनता दर्शन में मिलने आए इस व्यापारी से पांच लाख रुपये मांगे गए थे। न देने पर जान से मार देने की धमकी भी दी गई थी। उनके बहुत समझाने और फोन नंबर देने पर यह व्यापारी कैराना वापस लौटने को तैयार हुआ। चौबीस घंटे के भीतर ही व्यापारी को फिर धमकी मिली, उन्हें फोन आया और उन्होंने पुलिस अफसरों से साफ कहा कि इन धमकी देने वालों पर लगाम लगे, भले ही उनका राम नाम सत्य हो। 
 
स्टार प्रचारक योगी लोगों को बताते हैं-यकीन मानिए अब वह व्यापारी एकदम भयमुक्त है। इस दौरान वह रैलियों की मंच व्यवस्था से लेकर राज्य के विभिन्न जिलों के संगठन में हो रही उठापटक पर भी नजर रख रहे हैं। प्रधानमंत्री की रैली के दौरान ही मंच पर वह वेस्ट यूपी के बीजेपी प्रभारी विजय बहादुर पाठक से स्थानीय नेताओं के भाषण का ब्योरा लेते दिखे। प्रत्याशी कंवर सिंह तंवर के घर पर भी उन्होंने बीजेपी नेताओं से नगीना और अमरोहा की सीटों की जानकारी ली। स्थानीय कार्यकर्ताओं से भी एयर स्ट्रिप पर हर जगह मिलते रहे। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *