ये वही दिग्गी राजा हैं, जो जाकिर नाइक के दरबार में जाकर उसकी तारीफ करते नहीं थकते थे : पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज होशंगाबाद के इटारसी में चुनावी सभा को संबोधित किया. चुनावी सभा में पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर प्रहार किया. मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि ये लोग पाकिस्तान की बात करते हैं और हमसे सवाल करते हैं. मोदी ने कमलनाथ सरकार को भी कठघरे में खड़ा किया. उन्होंने कहा कि खुद तो कुछ करते नहीं हैं और हमारी मंशा पर सवाल उठाते हैं. मोदी ने जाकिर नाइक मामले में दिग्गी राजा को भी घेरा. मोदी ने यह भी कहा कि कांग्रेस उन लोगों के साथ खड़ी है जो जम्मू कश्मीर के लिए अलग प्रधानमंत्री की मांग कर रहे हैं. इटारसी में पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस को इतनी नफरत है कि वो मोदी को मारने तक के सपने देखने लगे हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के एक बयान बहादुर ने कहा है कि मोदी को ऐसा छक्का मारो कि सीमा पार मरे. सोचिए, कांग्रेस वालों को आपके मोदी से इतनी नफरत हो गई है कि वो मोदी को मारने तक के सपने देखने लगे हैं.

मोदी ने कहा कि श्रीलंका में हुए बम धमाके के बाद वहां की सरकार ने जाकिर नाइक के टीवी चैनल पर बैन लगाने का फैसला किया है. मोदी ने कहा कि ये वही जाकिर नाइक है जिसके दरबार में जाकर दिग्गी राजा उसकी तारीफ करते नहीं थकते थे. मोदी ने कहा कि जिस जाकिर नाइक के शब्द श्रीलंका में बम धमाके करवाते हों, उस जाकिर नाइक को दिग्गी राजा जैसे लोग कंधे पर बैठाकर नाचते हैं. ये वही जाकिर नाइक है जिसको कांग्रेस की सरकार ने हमारे देश के पुलिस अफसरों को संबोधित करने के लिए बुलाया था और वो भी आतंकवाद के मुद्दे पर. कांग्रेस के दरबारी औऱ राग दरबारी, जाकिर नाइक को शांति का दूत दिखाने का प्रयास कर रहे हैं. आप मुझे बताइए क्या यह देश जाकिर नाइक जैसे लोगों को आगे बढ़ाने वाले खलनायकों को माफ करेगा.

मोदी ने कहा कि आतंक के सरपरस्तों को हमारे वीर जवानों ने उनके घर में घुसकर मारा है. ऐसा घाव दिया है कि ना बताते बन रहा है और ना ही छिपाते बन रहा है. मोदी ने कहा कि कांग्रेस उन लोगों के साथ खड़ी है जो कहते हैं कि जम्मू कश्मीर के लिए अलग प्रधानमंत्री होना चाहिए. कांग्रेस के मैनिफेस्टो पर हमला करते हुए मोदी ने कहा कि इनके ढकोसला पत्र को देखिए. कांग्रेस कहती है कि जम्मू कश्मीर से सेना हटनी चाहिए. सैनिकों को मिला विशेष अधिकार AFSPA भी हटना चाहिए. कांग्रेस उन लोगों के साथ खड़ी है जो कहते हैं कि जम्मू कश्मीर के लिए अलग प्रधानमंत्री होना चाहिए. उन्होंन कहा कि कांग्रेस का मंत्र है – साथ आओ, मलाई खाओ.

मोदी ने कहा कि मध्य प्रदेश के किसानों से ये कहकर कांग्रेस ने वोट लिया था कि 10 दिन में 2 लाख रुपए तक का कर्ज माफ कर दिया जाएगा. वो 10 दिन कब आएंगे, ये बताने को कोई तैयार नहीं है? अब तो सुना है कि किसानों को नोटिस आने लगे हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने कहा था कि मध्य प्रदेश के युवाओं को भत्ता देंगे. लेकिन उसका भी कोई अता-पता नहीं है. मोदी ने कहा कि इन लोगों ने बिजली का बिल हाफ करने की भी बात की थी. लेकिन ये नहीं बताया था कि बिजली की सप्लाई हाफ करके, बिजली का बिल हाफ करने के तरीके पर चलेंगे.

मोदी ने कहा कि कांग्रेस हर स्तर पर बेईमानी करती है, लेकिन वंशवाद और भ्रष्टाचार ये पूरी ईमानदारी से करते हैं. उन्होंने कहा कि दिल्ली में नामदार का चेहरा चमकाने के लिए मध्य प्रदेश के गरीब बच्चों, प्रसूता माताओं के लिए जो पैसा दिल्ली से भेजा गया था, ये उसको भी डकार गए. उन्होंने कहा कि कांग्रेस का एक और कल्चर है योजनाओं को लटकाने और भटकाने काआज मध्य प्रदेश में पानी की किल्लत है, तो इसके पीछे कांग्रेस का ही हाथ है. कांग्रेस की यही संस्कृति रही है. देशभर में करीब 100 सिंचाई परियोजनाएं कांग्रेस ने 30-30, 40-40 साल से लटका कर रखी थीं. इनमें से 14 तो यहीं मध्य प्रदेश की थीं.

मोदी ने कहा कि ये देश काम से नाम की तरफ बढ़ने वालों की कद्र करता है, जो मेहनत करता है उसकी कद्र करता है. यही हमारी संस्कृति है, यही हमारे संस्कार हैं. मोदी ने कहा कि लेकिन कांग्रेस वाले इसका उल्टा ही करते हैं.

मोदी ने कहा कि बीते 5 वर्षों में शिवराज जी के सहयोग से 10 परियोजनाएं पूरी कर दी गई. उन्होंने कहा कि बीते 5 वर्षों में हमने इन परियोजनाओं को हाथ में लिया और शिवराज जी के सहयोग से 10 पूरी भी कर दी. अगर यहां की सरकार ने अड़ंगा नहीं लगाया तो बाकी को भी जल्दी ही पूरा कर लिया जाएगा.

मोदी ने कहा कि देश में रेलवे पटरियों को बिछाने का काम हो या फिर बिजलीकरण का काम, पहले से दोगुनी रफ्तार से हो रहा है. हम भारतीय रेल को पारंपरिक ट्रेन के बजाय बिजली से चलने वाली ट्रेनों यानि MEMU और DEMU में बदलने की तरफ तेज़ी से काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि रेलवे में बिजली के लिए अब बचत पर या फिर सोलर या विंड एनर्जी पर ज्यादा बल दिया जा रहा है. उन्होंने कहा कि देश के सभी रेलवे स्टेशनों में LED लाइट लगाई जा चुकी है. भारत में ही पूरी तरह से बनी देश की सबसे तेज़ ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस आज पटरी पर है.

मोदी ने कहा कि उनकी सरकार 2022 तक देश के हर गरीब, बेघर को अपना पक्का घर देने के लिए काम कर रही है. उनकी सरकार ने शौचालय, एलपीजी गैस और गरीब बहनों को सम्मान का जीवन देने का निरंतर प्रयास किया है. उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने आयुष्मान भारत के तहत गरीब से गरीब व्यक्ति को हर वर्ष 5 लाख रुपए तक का मुफ्त इलाज सुनिश्चित किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *