येदियुरप्पा ने सभी बीजेपी विधायकों को बेंगलुरु बुलाया, कर्नाटक में नाटक का अंत!

 
बेंगलुरु 

कर्नाटक बीजेपी के अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा ने गुरुगाम में रुके अपने सभी बीजेपी विधायकों को बेंगलुरु के लिए वापस बुला लिया है। इसी के साथ कर्नाटक की सियासत के नाटक का फिलहाल अंत माना जा रहा है। कर्नाटक में ड्रामे की शुरुआत से ही बीजेपी के सभी विधायक गुरुग्राम के एक रिजॉर्ट में ठहरे हुए थे। कांग्रेस के नेता भी विधायकों के गायब रहने पर बीजेपी पर लगातार निशाना साध रहे थे।  
 
इससे पहले शुक्रवार को कर्नाटक कांग्रेस की विधायक दल की बैठक में 4 विधायकों के न पहुंचने पर एक बार फिर बागी तेवर देखने को मिले। इसके बाद कांग्रेस ने कर्नाटक के अपने सभी विधायकों को शुक्रवार शाम को एक रिजॉर्ट में पहुंचा दिया। बता दें कि कर्नाटक में कांग्रेस के विधायक दल की शुक्रवार को हुई बैठक में 4 असंतुष्ट विधायक नहीं पहुंचे। बीजेपी द्वारा कर्नाटक में गठबंधन सरकार को गिराने की कथित कोशिशों को नाकाम करने के लिए पार्टी ने शक्ति-प्रदर्शन के तौर पर विधायकों की बैठक बुलाई थी। 

बैठक में 4 विधायकों की गैरमौजूदगी से एचडी कुमारस्वामी के नेतृत्व वाली कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन सरकार को फिलहाल तो कोई खतरा नहीं है, लेकिन इससे यह संकेत जरूर मिलता है कि राज्य कांग्रेस के भीतर सब कुछ ठीक नहीं है। कांग्रेस विधायक दल के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा कि बैठक में अनुपस्थित रहने वाले चारों विधायकों को पार्टी नोटिस जारी करेगी और उनसे इसका कारण पूछेगी। 

विधायक दल की बैठक में नहीं पहुंचे 4 विधायक 
कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि विधायक दल की बैठक में 4 विधायक- रमेश जरकीहोली, बी. नागेंद्र, उमेश जाधव और महेश कुमाटहल्ली नहीं शामिल हुए। जरकीहोली को हालिया कैबिनेट फेरबदल में मंत्री पद से हटाया गया था और बताया जा रहा है कि वह इससे काफी नाखुश हैं। 

बीजेपी पर सरकार को अस्थिर करने का आरोप 
बैठक में लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, सिद्धारमैया, कांग्रेस महासचिव के. सी. वेणुगोपाल और राज्य के नेता उपस्थित थे। बैठक के बाद, कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने जोर देकर कहा कि गठबंधन सरकार को कोई खतरा नहीं है और बीजेपी इसे 'अस्थिर' करने के लिए 'व्यर्थ' के प्रयास कर रही है। कांग्रेस ने कहा कि बीजेपी की साजिश का 'पर्दाफाश' हो चुका है। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *