यूपी-बिहार की 13 सीटों पर वोटिंग

नई दिल्ली

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए 12 राज्यों की 95 सीटों पर मतदान जारी है. दूसरे चरण में तमिलनाडु की 38, कर्नाटक की 14, महाराष्ट्र की 10, उत्तर प्रदेश की 8, असम, बिहार और ओडिशा की 5-5, छत्तीसगढ़ तथा पश्चिम बंगाल की 3-3, जम्मू कश्मीर की 2 और मणिपुर और पुडुचेरी की एक-एक सीटों पर मतदान हो रहा है.
वोटिंग से पहले जिन्ना विवादअलीगढ़ से बीजेपी उम्मीदवार सतीश गौतम ने कहा कि बीजेपी की जीत के बाद जिन्ना की फोटो को फिर से पाकिस्तान भेजेंगे. गौतम ने पिछली बार AMU में लगी मोहम्मद अली जिन्ना की फोटो को लेकर जमकर हंगामा किया था. बीजेपी प्रत्याशी ने कहा कि यूनिवर्सिटी में पिछड़ी जाति के बच्चों को आरक्षण दिलवाने का काम किया जाएगा, क्योंकि वह अभी सिर्फ मुस्लिम बच्चों को आरक्षण दिया जाता है.
यूपी-बिहार में वोटिंग को लेकर उत्साहबिहार के पूर्णिया में वोटिंग को लेकर उत्साह नजर आ रहा है लेकिन मतदाताओं को बूथ को बाहर काफी इंतजार करना पड़ रहा है. यह सीट 2014 में जेडीयू ने जीती थी और इस बार यहां महागठबंधन कड़ी टक्कर देने को तैयार है. आगरा के साकेत इंटर कॉलेज बूथ पर बीजेपी के एसपी सिंह बघेल वोट डालने पहुंचे हैं और इस बूथ पर लंबी कतारें देखने को मिल रही है. पिछले चुनाव में आगरा से बीजेपी को 3 लाख से ज्यादा वोटों से जीत मिली थी. यहां की जनता रामशंकर कठेरिया की जगह एसपी सिंह बघेल को बीजेपी की ओर से उतारने पर उत्साहित है.
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *