यूनियन बैंक ने कर्ज दरों में 0.10 फीसदी की कटौती

मुंबई
यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने अपने सभी ग्राहकों के लिए कर्ज देने की ब्याज की दरों में कमी (Union Bank reduce lending rates) करने की घोषणा की है। यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने 0.10 प्रतिशत की कमी की है। नई दरें 11 जून से प्रभावी होगी।
यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने एक साल के कर्ज पर अपनी एमसीएलआर 7.70 प्रतिशत से घटा कर 7.60 प्रतिशत कर दी है। बैंक अपने ज्यादातर कर्जों पर ब्याज की दरें एमसीएलआर की एक वर्ष वाली दर के हिसाब से ही तय करते हैं। इससे पहले भारतीय स्टेट बैंक अपनी एमसीएलआर आधारित ब्याज दर में 0.25 प्रतिशत की कमी की घोषणा कर चुका है।

बड़ौदा बैंक भी घटा चुका है दरें
बैंक आफ बड़ौदा ने भी ब्याज दरों में कटौती की घोषणा की है। बैंक आफ बड़ौदा ने एमसीएलआर में 0.15 प्रतिशत की कमी की है। बैंक आफ बड़ौदा की कटौती 12 जून से प्रभावी होगी। बैंक आफ बडौदा की एक विज्ञप्ति के अनुसार एक वर्ष के कर्ज के लिए उसकी संशोधित एमसीएलआर 7.65 प्रतिशत होगी। अभी यह 7.80 प्रतिशत है।

इन बैंकों ने भी घटाई दरें
निजी क्षेत्र के एचडीएफसी बैंक और सरकारी क्षेत्र के बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने भी कर्ज की अपनी मानक दर में क्रमश: 0.05 प्रतिशत और 0.20 प्रतिशत की कमी की घोषणा की है। इनकी संशोधित दरें आठ जून से प्रभावी हो गयी हैं। पिछले सप्ताह पीएनबी ने भी अपनी एमसीएलआर में 0.15 प्रतिशत की कमी करने की घोषणा की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *