यूजीसी के चेयरमैन प्रो.डी.पी. सिंह का किया स्वागत एवं सम्मान

सागर 
विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के चेयरमेन प्रो.डी.पी. सिंह का स्वामी विवेकानंद विश्वविद्यालय सागर के कुलाधिपति डाॅ. अजय तिवारी व संस्थापक कुलपति डाॅ.अनिल तिवारी द्वारा सागर नगर आगमन पर मोमेंटों व शाल श्रीफल भेंट कर स्वागत सम्मान किया।

प्रो.डी.पी. सिंह द्वारा स्वामी विवेकानंद विष्वविद्यालय द्वारा किये जा रहे जनकल्याण कारी कार्यों एवं षिक्षा के क्षेत्र में निरंतर दो वर्षांे से ज्ञान चेतना यात्रा के माध्यम से विभिन्न बिंदुओं जैसे स्वच्छता एवं पयार्वरण संरक्षण, नषा मुक्ति अभियान, चरित्र निर्माण एवं समग्र व्यक्तित्व विकास, युवा षिक्षा प्रषिक्षण एवं आपदा प्रबंधन जैसे मुख्य अभियानों को लेकर सागर संभाग एवं विदिषा जिले के समस्त ग्रामीण अंचलों के लोगों को षिक्षा के प्रति जागरूक करने जैसे कार्यों एवं अपने रोजगान्मुखी पाठ्यक्रमों के माध्यम से बेरोजगारी को कम करने में अहम् भूमिका निभाने पर स्वामी विवेकानंद विष्वविद्यालय की सराहना की। प्रो.डी.पी. सिंह ने कहा कि आपका विष्वविद्यालय षिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्षन करता आ रहा व यहां के रोजगान्मुखी पाठ्यक्रमों में अध्ययनरत् छात्र सागर ही नहीं अपितु विदेषों में भी बुंदेलखण्ड व विष्वविद्यालय का नाम रोषन कर रहे है।

अंत में स्वामी विवेकानंद विष्वविद्यालय के समस्त विभागाध्यक्षों ने रेल्वे स्टेषन पहुंचकर विष्वविद्यालय अनुदान आयोग के चेयरमेन प्रो.डी.पी. सिंह को पुष्पमाला पहनाकर विदाई दी एवं पुनः सागर नगर में आने व विष्वविद्यालय की षिक्षा के प्रति जागरूकता फैलाने के उद्देष्य से आयोजित स्वामी विवेकानंद ज्ञान चेतना यात्रा में शामिल होने के लिये निमंत्रण भी दिया। इस अवसर पर स्वामी विवेकानंद विष्वविद्यालय के समस्त विभागाध्यक्ष सहित कर्मचारी उपस्थित थे।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *