यहां मुस्लिमों ने निकाला जुलूस, सिखों ने बरसाए फूल

रायपुर
पूरे देश के साथ ही छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुंगेली (Mungeli) में भी ईद मिलादुनबी का त्योहार बहुत ही धूमधाम से मनाया गया. मुंगेली के लोरमी (Lorami) में कौमी एकता और आपसी भाईचारे की अनोखी मिसाल पेश की गई, जहां मुस्लिम (Muslim) समाज द्वारा जुलूस निकाला गया और नागरिकों और सिख समाज के द्वारा जुलूस पर पुष्पवर्षा कर माला पहनाकर का गर्मजोशी से स्वागत किया गया और एक दूसरे से गले लगकर ईद की मुबारक बाद देते हुये आपसी भाईचारे सौहार्द के साथ अमन चैन का संदेश दिया गया.

मुंगेली (Mungeli) जिले के लोरमी (Lorami) में सिख समाज के प्रमुख गुरमीत सलूजा (Gurameet Saluja) का कहना है कि आज का दृस्य ऐसे लोगों को करारा जवाब भी है, जो देश की एकता और अखंडता को तोड़ने का प्रयास करते हैं. अयोध्या (Ayodhya) के सबसे बड़े फैसले के बाद भी सभी वर्ग आपस में प्रेम से हैं. ये दर्शाता है कि किसी भी फैसले से देशभक्ति और आपसी सद्भावना बड़ा होता है.

बता दें कि राजधानी रायपुर (Raipur) में भी ईद मिलादुनबी के मौके पर जुलूस निकाला गया. फूल चौक से मौदहापारा होते हुए निकाले गए इस जुलूस में बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए. इसके अलावा दुर्ग, राजनांदगांव, बिलासपुर में भी इस त्योहार को लेकर लोगों में खासा उत्साह देखने को मिला. सीएम भूपेश बघेल ने भी पर्व पर लोगों को बधाई दी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *