मोतिहारी में टैंकर से कुचलकर 2 छात्रों की मौत, उग्र लोगों ने थाने में की तोड़फोड़

मोतिहारी
 बिहार में पूर्वी चंपारण जिले के पिपराकोठी थाना क्षेत्र में 2 छात्रों की टैंकर से कुचलकर मौत हो गई। इसके विरोध में उग्र लोगों ने सड़क जाम कर प्रदर्शन किया और थाने में तोड़फोड़ कर पुलिस वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि पिपराकोठी मुख्य चौराहे पर अनियंत्रित टैंकर ने कोचिंग जा रहे एक ही परिवार को दो बच्चों को कुचल दिया जिससे दोनों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। मृतकों में मझरिया गांव निवासी परशुराम सहनी की पुत्री उषा कुमारी और नंदेश्वर सहनी का पुत्र राजकुमार शामिल हैं। सूत्रों ने बताया कि दुर्घटना के बाद स्थानीय लोगों ने टैंकर चालक को पकड़ लिया और जमकर पिटाई करने के बाद उसे पुलिस को सौंप दिया। घटना के कुछ ही देर बाद बड़ी संख्या में आक्रोशित ग्रामीणों ने शवों के साथ राष्ट्रीय उच्च पथ को जाम कर दिया और थाने में तोड़फोड़ की।

इस दौरान उग्र भीड़ ने पुलिस वाहनों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। उग्र लोग पुलिस को जाम स्थल पर नहीं आने एवं चालक को सौंपने की मांग कर रहे थे। घटना की सूचना पर पहुंचे अंचलाधिकारी ने लोगों को समझा कर जाम को समाप्त करवाया और मृतक के आश्रितों को आपदा कोष से चार-चार लाख रुपए की सहायता राशि का चेक सौंपा। इसके बाद पुलिस ने शवों को पोस्टमाटर्म के लिए मोतिहारी सदर अस्पताल भेज दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *