मांझी की पार्टी में मची भगदड़, दानिश रिजवान के बाद हम के प्रदेश अध्यक्ष वृषिण पटेल का इस्तीफा

पटना 
हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष वृषिण पटेल ने इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष का पद छोड़ने के साथ ही पार्टी भी छोड़ दी है. उन्होंने आरोप लगाया है कि पार्टी में कुछ दिनों से अजीब स्थिति उत्पन्न हो गई है. इससे पहले बुधवार को ही हम के राष्ट्रीय प्रवक्ता दानिश रिजवान ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. कहा जा रहा है कि पार्टी के भीतर नेताओं के बीच काफी दिनों से आपसी तालमेल का अभाव था. कयास लगाए जा  रहे हैं कि सीटों के चयन को लेकर फंसे पेच के कारण भी ये फैसला लिया गया है.

बताया जा रहा है कि हम के प्रदेश अध्यक्ष वृषिण पटेल के साथ अनबन के कारण उन्होंने इस्तीफा दिया है. गौरतलब है कि रिजवान के इस्तीफे से पहले दोनों में काफी तू-तू-मैं-मैं हुई, जिसके बाद दानिश रिजवान ने ये कदम उठाया और इसके बाद वृषिण पटेल के भी इस्तीफे की खबर आ गई.

गौरतलब है कि दोनों ही एक दूसरे पर पार्टी विरोधी गतिविधि का आरोप लगा रहे हैं और इनमें काफी दिनों से सही तालमेल नहीं था.आपको बता दें कि बीते दिनों 3 फरवरी को कांग्रेस की रैली को दानिश रिजवान ने फ्लॉप करार दिया था. जिसके बाद पार्टी में उनके विरुद्ध काफी तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की गई थी क्योंकि उस मंच पर हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतनराम मांझी भी मौजूद थे.

दानिश रिजवान ने जीतनराम मांझी को संबोधित अपने इस्तीफे में आरोप लगाया है कि वृषिण पटेल पैसे की बंदरबाट में लगे हैं. उन्होंने उनपर चंदे के पैसे लूटने का भी आरोप लगाया है. बहरहाल दानिश रिजवान के इस्तीफे को पार्टी के लिए एक झटका माना जा रहा है क्योंकि अब तक मीडिया मैनेजमेंंट का प्रभार वही संभाल रहे थे और काफी मुखर वक्ता के तौर पर उभरे थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *