मोटर व्हीकल इंस्पेक्टर की भर्तियां, आवेदन का अंतिम मौका

BPSC vacancy 2020 for 10th pass, diploma : बिहार सरकार (Bihar Govt) युवाओं को सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) पाने का मौका दे रही है। 10वीं पास कर चुके डिप्लोमाधारी उम्मीदवार इस मौके का फायदा ले सकते हैं। बिहार सरकार में मोटर व्हीकल इंस्पेक्टर के पदों पर भर्तियां होने वाली हैं। इसके लिए बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) भर्ती प्रक्रिया कराएगा।

बीपीएससी ने इस वैकेंसी के लिए कई दिन पहले अधिसूचना जारी की थी। 11 मई 2020 से ही इसके लिए आवेदन भी किए जा रहे हैं। अब आवेदन करने का आखिरी मौका बचा है। इन पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को पे स्केल लेवल – 6 के अनुसार सैलरी मिलेगी।

आवेदन, नोटिफिकेशन और आधिकारिक वेबसाइट के लिंक्स आपको इस खबर के अंत में दिए जा रहे हैं।

पदों की जानकारी
मोटर व्हीकल इंस्पेक्टर – कुल 90 पद
अनारक्षित पदों की संख्या – 26
आर्थिक कमजोर वर्ग – 6
एससी – 20
एसटी – 2
ईबीसी – 22
बीसी – 10
बीसी (महिला) – 4

आवेदन की जानकारी
बीपीएससी की इस वैकेंसी के लिए ऑनलाइन आवेदन / रजिस्ट्रेशन करना है। बाद में हार्ड कॉपी भी जमा करनी होगी।
ऑनलाइन आवेदन / रजिस्ट्रेशन करने की अंतिम तारीख – 20 जून 2020
आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तारीख – 24 जून 2020
ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तारीख – 30 जून 2020

सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क – 750 रुपये। बिहार के एससी, एसटी, दिव्यांग, महिलाओं के लिए शुल्क – 200 रुपये। आवेदन शुल्क का भुगतान डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग के जरिए किया जा सकता है।

जरूरी योग्यताएं
इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार का 10वीं / हाईस्कूल पास होना और ऑटोमोबाइल या मैकेनिकल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा जरूरी है। साथ ही वैध ड्राइविंग लाइसेंस भी होना चाहिए।

उम्र सीमा – उम्मीदवार की उम्र पुरुषों के लिए न्यूनतम 18 व अधिकतम 37 साल निर्धारित है। जबकि महिलाओं के लिए न्यूनतम 18 व अधिकतम 40 साल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *